पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:कनाडा भेजने के नाम पर सिरसगढ़ के व्यक्ति से 3.70 लाख की ठगी, केस दर्ज

मुलानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माेहाली में स्थित एक फर्म ने सिरसगढ़ निवासी चरण सिंह को कनाडा भेजने के नाम पर 3.70 लाख रुपए ठग लिए। चरण सिंह ने पैसे वापस मांगे तो उसके साथ बदसलूकी की गई। चरण सिंह ने एसपी अम्बाला को शिकायत दी। एसपी के निर्देश पर मुलाना पुलिस ने आरोपियाें के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

चरण सिंह ने शिकायत दी कि उनके पास रुद्राक्ष ग्रुप ओवरसीज सॉल्यूशन्स की तरफ कॉल आई, जिसमें बताया गया कि वे विदेश भेजने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि वह कनाडा जाने का इच्छुक था। वह मोहाली स्थित उनके ऑफिस पहुंचा तो वहां उसे ऑफिस में रुही नाम की लड़की ने कनाडा भेजने की फाइल तैयार करने की 30 हज़ार 500 रुपए फीस बताई।

रूही ने कहा कि उनका मेडिकल होगा और लिमिया पत्र आने पर उन्हें एंबेसी व अन्य औपचारिकताओं व जरूरी प्रक्रियाओं के लिए जाना होगा। चरण सिंह ने बताया कि वह उनके प्रभाव में आ गया और 25 फरवरी 2019 को उसने 30,500 रुपए जमा करवाकर रसीद ले ली।

इसके बाद 7 मार्च 2019 को फर्म ने 2.90 लाख की मांग की। उन्हाेंने ये पैसे भांजे नवनीत सिंह के खाते से कंपनी के खाते में ट्रांसफर किए। 16 सितंबर 2019 को आराेपियाें ने फर्जी डाॅक्टर से उनका मेडिकल करवाया और यह कहकर घर भेज दिया कि लिमिया पत्र आने के बाद वीजा लग जाएगा। इसके बाद फर्म ने कागजी कार्रवाई के लिए 50 हजार रुपए मांगे और उसने वे पैसे उन्हें नकद दे दिए।

पीड़ित के अनुसार उसके कुछ समय बाद आराेपियाें ने उसके वाट्सएप पर लिमिया पत्र भेज दिया और उसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया। चरण सिंह के अनुसार एक सप्ताह बाद वह उनके कार्यालय पहुंचा तो वहां इनके प्रतिनिधि रवि वर्मा ने कहा कि अब वह कनाडा नहीं जा सकते, क्योंकि फाइल रद्द हो गई है। उन्होंने उसके पैसे वापस करने का आश्वासन दिया, लेकिन आज तक इन्होंने पैसे नहीं दिए। पैसे मांगने पर बदतमीजी की गई।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

मुलाना थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि मुख्याराेपी रुही, अमन गिल व फर्म डायरेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें