पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्रॉड:जॉर्डन में वर्क वीजा दिलवाने के नाम पर ‌4.46 लाख ठगे, दो दिन जेल में रहकर लौटा, पैसे मांगे तो मिली धमकी

मुलाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ठगों ने रामपुर के एक व्यक्ति को विदेश भेजने के नाम पर उससे 4.46 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित ने पैसे मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। मामले की शिकायत मुलाना पुलिस काे दी गई। थाना प्रभारी राजेश कुमार के अनुसार पुलिस ने पति-पत्नी समेत 3 के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव रामपुर निवासी मनोज कुमार ने बताया कि वह फास्ट फूड का काम करता है। पीड़ित के अनुसार प्रभु प्रेम पूरम कॉलोनी निवासी बिट्‌टू उसके पास आता था। बिट्‌टू ने उसे जॉर्डन भेजने का झांसा दिया और उसने उसकी बात फोन पर लखविंद्र से करवाई। लखविंद्र ने कहा कि उसका एक दोस्त राकेश है। वह टमनौली निवासी लखविंद्र सिंह के घर गए। वहां पर बिटटू ने लखविंद्र की पत्नी राजेन्द्र कौर तथा राकेश के साथ विदेश भेजने की बात कही और कहा कि उसे वर्क वीजा पर जॉर्डन भेज देंगे और इस काम में 5 लाख रुपए लगेंगे।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसे लखविंद्र के कहने पर 5 किश्तों में 4.46 लाख रुपए लखविंद्र की पत्नी राजिंद्र कौर को दिए। लखविंद्र उस समय जॉर्डन में ही था व फोन पर बात करता था। लखविंद्र ने राकेश से बात करके उसे जॉर्डन भेज दिया जोकि टूरिस्ट वीजा था, इसलिए वहां पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया जहां पर दो दिन जेल मे रहा, उसके बाद उसे वापस भारत भेज दिया।

शिकायतकर्ता मनोज कुमार ने बताया कि जॉर्डन से वापस आने के बाद उसे इन लोगों ने बाकू भेज दिया, लेकिन वहां पर भी वर्क वीजा नहीं मिला। जब वह वहां से वापस आया तो लखविंद्र फरवरी 2020 मे अपने गांव टमनौली जॉर्डन से वापस आया था। उसने लखविंद्र से पैसे मांगे तो टालता रहा। 1 अगस्त को जब वह टमनौली स्थित लखविंद्र के घर गया और तो लखविंद्र बोला कि राकेश पैसे देगा और अगर वह दोबारा यहां आया तो उसे जान से मार देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser