पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामला दर्ज:वृद्ध के पास दो लाख में रहन रखी आठ कनाल जमीन धोखे से बेची, केस दर्ज

मुलाना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित प्रीतम सिंह। - Dainik Bhaskar
पीड़ित प्रीतम सिंह।

टमनाैली निवासी एक बुजुर्ग ने गोला गांव के व्यक्ति पर उसके पास रहन रखी 8 कनाल जमीन धोखे से बेचने, जान से मारने की धमकी देने व झूठे केस में फसाने की धमकी देने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है। मुलाना पुलिस को दी शिकायत में टमनाैली निवासी वृद्ध प्रीतम सिंह ने बताया कि रेलवे से गेटमैन के पद से रिटायर है।

उन्होंने बताया कि गोला गांव निवासी फतेह सिंह पारिवारिक हालत ठीक न होने के हवाला देते हुए जनवरी 2017 में अपनी 8 कनाल जमीन 2 लाख रुपए में रहन की थी। जिसका लिखित प्रोनोट तैयार किया गया था। उसके बाद जब उसने फतेह सिंह से इकरारनामा रद्द करवाकर पैसे लौटाने को कहा तो वह टाल-मटोल करने लगा। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उसे पता चला कि फतेह सिंह ने यह जमीन बिना रहन खत्म किए धोखाधड़ी व जालसाजी से गोली गांव के सुखजीत सिंह की बेच दी है।

उन्होंने बताया कि 4 फरवरी, 2021 को जब वह अपने बेटे गुरमेल सिंह के साथ फतेह सिंह के घर गया और अपने पैसे वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। मुलाना पुलिस ने इस मामले में फतेह सिंह के खिलाफ अमानत में खयानत व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है।

पीड़ित के पुत्र गुरमेल सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर एक बार पंचायत भी हुई थी। उस पंचायत में गांव के सरपंच भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि उस पंचायत में फतेह सिंह ने तिमाही 30,000 के हिसाब से पैसे लौटाने की बात कबूली थी, लेकिन बाद में अपनी जुबान पर पूरा नहीं उतरा था।

शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।-चंद्रभान, थाना प्रभारी, मुलाना।

खबरें और भी हैं...