पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियुक्ति:हियरिंग डिसेबिलिटी को हरा आईएएस ऑफिसर बनीं डॉ. वैशाली नारायणगढ़ की नई एसडीएम

नारायणगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम अदिति को विदाई पर गुलदस्ता देते डीएसपी अनिल कुमार।
  • उपमंडल के 65 साल के इतिहास में 21 बार आईएएस ऑफिसर एसडीएम पद पर रहे चुके
  • अदिति अब करनाल शुगर मिल की एमडी होंगीं

आईएएस ऑफिसर डॉ. वैशाली शर्मा नारायणगढ़ की नई एसडीएम होंगी। वे बुधवार काे नारायणगढ़ में जॉइन करेंगी। मौजूदा एसडीएम अदिति मंगलवार को रिलीव हो गईं। 30 वर्षीय डॉ. वैशाली 2017 कैडर की अधिकारी हैं और मूलरूप से अलीगढ़ की रहने वाली हैं। उनकी पहली पोस्टिंग पुन्हाना एसडीएम के तौर पर थी।

खास बात है कि डॉ. वैशाली ठीक से सुन नहीं सकतीं बावजूद इसके उनकी उपलब्धियां बड़ी हैं। दसवीं में 86 और 12वीं में 80 फीसदी अंक पाने के बाद उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। फिर मथुरा के अस्पताल में सेवाएं दी। एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान ही यूपीएससी की तैयारी करती रहीं। बिना किसी कोचिंग के तैयारी की। रोजाना 8 से 9 घंटे पढ़ती थीं।

2017 में उन्हें हियरिंग डिसएबल्ड कैटेगरी में पहली रैंकिंग मिली थी। पिता गिरीश शर्मा ग्रामीण बैंक से मैनेजर पद से रिटायर हैं जबकि मां नीलम शर्मा आईटीआई डायरेक्टर हैं। डॉ. वैशाली की बहन व भाई भी डॉक्टर हैं। डॉ. वैशाली अभी अविवाहित हैं।

इधर, एसडीएम अदिति बुधवार को यहां से रिलीव हुई। उनका तबादला करनाल शुगर मिल में एमडी के पद पर हुआ है। डीएसपी अनिल कुमार ने गुलदस्ता भेंट करते हुए कहा कि पुलिस व सिविल प्रशासन का तालमेल बेहतर रहा। अदिति ने बतौर एसडीएम नारायणगढ़ में दो बार सेवाएं दी हैं। पहली बार वे 14 नवम्बर 2018 से 18 जुलाई 2019 तक एसडीएम रहीं। फिर 28 अगस्त 2019 को उन्हें यहां दोबारा पोस्टिंग मिली।

खास बात है कि एचसीएस अधिकारी बनने से पहले अदिति दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (एसीपी) थीं। एचसीएस अधिकारी अदिति ने कहा कि बनौंदी शुगर मिल का मामला हल करवाना और लॉकडाउन के दौरान संस्थाओं के सहयोग से ही 5200 सूखा राशन किट वितरित करना यादगार रहा।

विदाई मौके पर भगवान श्री परशुराम सेवादल के प्रधान नरेन्द्र देव शर्मा, श्याम लाल कौशिक, सुरेन्द्र आर्य, तजेश शर्मा, एडवोकेट हरीश शर्मा ने भगवान परशुराम की तस्वीर भेंट दी। अग्रवाल सभा नारायणगढ़ के प्रधान सुशील अग्रवाल, महासचिव मोहित गुप्ता, आढ़ती एसोसिएशन के नीरज अग्रवाल ने भी एसडीएम शुभकामनाएं दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें