पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:आंधी-बारिश में 110 बिजली पाेल व ट्रांसफार्मर उखड़े, 60 किलाेमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं

अम्बाला सिटी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आंधी ने झुका दिया ट्रांसफार्मर - Dainik Bhaskar
आंधी ने झुका दिया ट्रांसफार्मर

शनिवार रात करीब 11 बजे 60 किलाेमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चली। आंधी व तेज बारिश से जिलेभर में बिजली के 110 पाेल व ट्रांसफार्मर उखड़ गए। कई जगहाें पर सड़क पर पेड़ गिरने रास्ते बंद हाे गए और कहीं ताराें पर पेड़ गिरने से बिजली सप्लाई सुबह तक बंद रही।

करीब 2 घंटे तक 4 एमएम बारिश रिकाॅर्ड की गई। शनिवार रात से रविवार सुबह तक ज्यादातर एरिया में बिजली गुल रही। बिजली निगम कर्मचारी पहले अर्बन क्षेत्र में बिजली काे सुचारु रूप से चलाने के लिए लगे, लेकिन रविवार शाम तक भी कई क्षेत्राें में बिजली पूरी तरह नहीं चल पाई थी। इससे लाेगाें के घराें में पीने का पानी भी नहीं आ सका।

बिजली निगम कैंट एक्सईएन पवन नरूला ने बताया कि केसरी क्षेत्र सब-डिविजन क्षेत्र में करीब 35, बब्याल में 10 से 12 और बराड़ा सब-डिविजन में भी 10 से 12 बिजली पाेल व ट्रांसफार्मर गिरने से नुकसान हाेने की सूचना मिली है। निगम कर्मचारी पहले बिजली काे सुचारु रूप से चलाने के लिए लगे हुए हैं।

कैंट क्षेत्र में कुल 95 बिजली पाेल गिर गए। ज्यादा नुकसान बब्याल क्षेत्र में हुआ। वहीं, सिटी एक्सईएन ने बताया कि सिटी में 15 पाेल गिरने की सूचना मिली है। सबसे ज्यादा नुकसान चाैड़मस्तपुर सब-डिविजन क्षेत्र में हुआ।

4 एमएम बरसात, तापमान 4 डिग्री गिरा, आज व कल बारिश के अासार

जिले में 4 एमएम बारिश रिकाॅर्ड की गई। माैसम विभाग के अनुसार 31 मई व 1 जून काे भी 40-50 किलाेमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी व बारिश आने की संभावना है। शनिवार रात हुई बारिश से दिन के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री गिरावट आई, जबकि न्यूनतम तापमान में भी 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

आगे ऐसा रहेगा तापमान

तारीख अधिकतम न्यूनतम
31 मई- 35- 22
1 जून- 34- 21
2 जून- 35 -21

खबरें और भी हैं...