पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:टांगरी में 150 वर्ग गज की निर्माणाधीन फैक्ट्री का लेंटर डलते ही धड़ाम, 1 की मौत-2 जख्मी

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करधान के पास टांगरी नदी में बन रहे गाेदाम का गिरा लेंटर। - Dainik Bhaskar
करधान के पास टांगरी नदी में बन रहे गाेदाम का गिरा लेंटर।
  • बल्लियां सरकने से ढहा 150 वर्ग गज का लेंटर, भवन मालिक व ठेकेदार पर देर रात केस दर्ज

न्यू पटेल नगर (टांगरी नदी) में 150 वर्गगज में बन रहे फैक्ट्री कम गोदाम का वीरवार शाम को डला लेंटर बल्लियां सरकने से धड़ाम से नीचे गिरा। मलबे के नीचे दबने से एक श्रमिक की मौत हो गई जबकि 2 जख्मी हो गए। घटना के बाद ठेकेदार मौके से भाग खड़ा हुआ।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इंजीनियरिंग की गलती से हादसा हुआ। करीब 150 वर्गगज के लेंटर में बीच में से कोई पिलर से पर्याप्त सपोर्ट नहीं दी गई थी। महेश नगर थाना पुलिस के साथ-साथ डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची। करधान चौकी इंचार्ज जितेंद्र ने बताया कि सियाराम के परिजनों के बयान पर देर रात को भवन मालिक कैशाल और ठेकेदार लक्ष्मण के खिलाफ लापरवाही से मौत का केस दर्ज किया है।

मरने वाले की पहचान कैंट के कुंज विहार निवासी सियाराम की हुई है। जबकि मोहड़ा निवासी राम सिंह और प्रगति विहार निवासी भोपाल घायल हुए। घायलों के परिजनों ने बताया कि करीब 20 दिनों से यहां पर डिग्री कॉलेज के पास रहने वाला एक व्यक्ति साइंस कारोबार के लिए फैक्टरी कम गोदाम बनवा रहा था। वीरवार को सुबह 10 बजे छह से सात लोगों ने लेंटर डालना शुरू किया। मौके पर डिग्री कॉलेज के पास रहने वाला ठेकेदार लक्ष्मण मौजूद था।

शाम को लेंटर डालने का काम पूरा होने वाला था, इसी बीच जिन बल्लियों के सहारे लेंटर डाला हुआ था, उसमें से एक बल्ली सरक गई। जिसके चलते पूरी शटरिंग समेत डाला गया लेंटर ढह गया। लेंटर डालने में जुटे मजदूर मलबे में फंस गए। सियाराम के ऊपर ज्यादा शटरिंग गिरी।

पत्नी पहुंची और पति को ले गई अस्पताल

प्रगति विहार में रहने वाले घायल भोपाल की पत्नी किरण ने बताया कि पति ने फोन करके बताया कि उसके पांव में काफी चोट लगी है। किरण ने ऑटो किया और न्यू पटेल नगर जा रही थी। रास्ते में भोपाल लड़खड़ाते हुए आता दिखा। ऑटो वाले ने सोचा कि शराब पी रखी है, इसलिए नहीं बैठाया। मिन्नत करके दूसरा ऑटो किया और पति को पहले निजी और फिर सिविल अस्पताल लेकर पहुंची।

लॉकडाउन में नौकरी गई तो मजदूरी करने लगा था सियाराम: सियाराम लॉकडाउन से पहले रेलवे रोड पर मैट्रो मोटर में सिक्योरिटी गार्ड था। कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई। इसलिए काफी समय से मिस्त्री के साथ मजदूरी कर रहा था। सियाराम के बेटे रोहन ने बताया कि पिता सुबह काम पर गए थे। शाम को पता चला कि हादसा हो गया। रोहन 11वीं कक्षा में पढ़ता है व उसकी बहन केंद्रीय विद्यालय में 7वीं कक्षा में पढ़ती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें