पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:खुद को फौजी बता सोशल मीडिया पर सस्ती कार बेचने का विज्ञापन देकर 1.65 लाख ठगे

नारायणगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार बेचने का विज्ञापन देकर 1.65 लाख की ठगी - Dainik Bhaskar
कार बेचने का विज्ञापन देकर 1.65 लाख की ठगी
  • छोटी बस्सी के प्रवीण हुए ठगी के शिकार, पैसे लेकर कार की डिलीवरी करने को कहा था

हिमाचल के नालागढ़ में रजिस्टर्ड स्विफ्ट कार की फोटो सोशल मीडिया पर देखकर छोटी बस्सी का प्रवीण साइबर ठगों के चंगुल में फंस गया। ठगों ने खुद को फौजी बताकर कार को सस्ते दाम में बेचने का विज्ञापन फेसबुक पर डाला था। ठगों ने प्रवीण कुमार से एक दिन में ही 1.65 लाख रुपए ठग लिए। प्रवीण ने ठगी की शिकायत एसएसपी से की।

एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। एमएम अस्पताल मुलाना में तैनात एक डॉक्टर के ड्राइवर प्रवीण कुमार ने शिकायत में कहा कि फरवरी में उसने फेसबुक पर कार बिक्री का विज्ञापन देखा था।

इसके बाद उसने मनोज कुमार की आईडी पर दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की। 2013 मॉडल स्विफ्ट कार का सौदा 1.10 लाख में तय हो गया। नालागढ़ के रहने वाले मनोज ने खुद को सेना का जवान बताया। उसने मजबूरी जताई कि उसकी पोस्टिंग लद्दाख में हो गई है जहां कार को ले जाना संभव नहीं है। इसलिए वह सस्ते में कार बेच रहा है। प्रवीण ने उसकी बात पर पर विश्वास किया और वह कार खरीदने को तैयार हो गया था।

एसएसपी के आदेश पर मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है। जल्द ही ठगों का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
-जगमाल सिंह, जांच अधिकारी, नारायणगढ़ थाना।

पेटीएम से तीन बार में ट्रांसफर किए रुपए

15 फरवरी को मनोज के कहने पर प्रवीण ने पेटीएम अकाउंट से 3 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। 2 दिन बाद 1.07 लाख रुपए ठग के खाते में डाल दिए। ठग मनोज ने 55 हजार रुपए और खाते में डालने को कहा। उसने भरोसा दिलाया कि कार डिलीवरी के समय 55 हजार वापिस कर देगा।

मनोज ने शहजादपुर में कार की डिलीवरी देने को कहा था। उसने कहा था कि उसका साथी संदीप कार की डिलीवरी देगा। खुद को मनोज बताने वाले ने अपना और संदीप के आधार कार्ड की फोटो भी प्रवीण को भेजी थी। इन दोनों आधार कार्डों पर फौजी वर्दी पहने की फोटो थी। मगर, इसके बाद से ठगों से कोई संपर्क नहीं हुआ और ठगों को मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें