पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • 24 Lakhs Cheated By Luring Them To Sell Them At Expensive Prices By Getting Plots, Case On 6 On The Orders Of SP

ठगी की वारदात:प्लाॅट दिलवाकर महंगे दामों पर बिकवाने का लालच देकर 24 लाख ठगे, एसपी के आदेश पर 6 पर केस

नारायणगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कुर्बान ने मामले की शिकायत एसपी को दी

आधा दर्जन लोगों ने यमुनानगर के गांव पीर भोली के कुर्बान को कालाअम्ब में प्लाॅट दिलवाकर उसे महंगे दामों में बेचने का लालच देकर 24 लाख ठग लिए। कुर्बान ने मामले की शिकायत एसपी को दी है। एसपी के आदेश पर पुलिस ने रायपुररानी के माणिक और नौशाद, गांव धनोरा के मुकेश कुमार, हरिपुर के दिनेश कुमार, कालाअम्ब के सौरभ व एक अन्य के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में कुर्बान ने कहा कि जुलाई में माणिक और नौशाद ने उसे कालाअम्ब डेरा मोजा में एक प्लाॅट के इकरारनामे की फोटो कॉपी दिखाकर कहा कि यह प्लाॅट 37,20,000 में खरीदा था। अब उसे 41-42 लाख में बेचेंगे। इस प्लाॅट का ग्राहक भी उनके पास है, अगर वह इस प्लाॅट में पैसे लगाएगा ताे उसे हिस्सेदारी और बराबर पैसे मिलेंगे। आरोपी उसे बार-बार फोन कर लालच देने लगे। इसी प्लाॅट के लिए उन्होंने कुर्बान को रायपुररानी बुलाया। जहां एक रेस्टोरेंट पर एक व्यक्ति से मिलवाया। उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह इस प्लाॅट को 64 लाख में खरीद लेगा। वह इस प्लाॅट का एक लाख बयाना भी देने लगा, लेकिन कुर्बान प्लाॅट का मालिक न हाेने के कारण मना कर दिया।

40 लाख 50 हजार में हुआ प्लाॅट दिलवाने का सौदा

जमाबंदी के मुताबिक यह प्लाॅट रेणु बाला पत्नी सौरभ के नाम पर था। इसलिए कुर्बान रेणु से ही बयाना करना चाहता था। माणिक, सौरभ, मुकेश और दिनेश से प्लाॅट का सौदा 40 लाख 50 हजार में हो गया। इसके बाद 11 जुलाई को रेणु बाला के साथ कुर्बान का बयाना हुआ। उसने रेणु बाला को 14 लाख रुपए दे दिए। रेणु बाला के पति सौरभ ने 10 लाख की और डिमांड की। कुर्बान ने कुछ दिन बाद 10 लाख और दे दिए, लेकिन इन पैसों की रसीद उसे नहीं दी गई। सौरभ ने कहा कि उसकी पत्नी बाहर गई है उसके आते ही रसीद दे देगा। लेकिन उसे बहाने बनाते रहे। इसके बाद कुर्बान ने उन्हें कहा कि वादे अनुसार रेस्टोरेंट में मिले व्यक्ति काे यह प्लाॅट बेच दो तो कुर्बान से कहा गया कि उन्हाेंने पैसे कहीं और लगा दिए हैं। उसने प्लाॅट खरीदने से मना कर दिया है। कुर्बान ने जब अपने तौर पर प्लाॅट की कीमत जानी तो पता चला कि प्लाॅट की असल कीमत 20 लाख से ज्यादा नहीं है। इसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ।

खबरें और भी हैं...