पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात:नारायणगढ़ माेड़ से मंडाैर तक 2.50 किमी. रोड होगी फाेरलेन; प्राेजेक्ट के लिए 20 कराेड़ रुपए की रकम मंजूर

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी | अम्बाला-नारायणगढ़ राेड से गुजरते वाहन। - Dainik Bhaskar
अम्बाला सिटी | अम्बाला-नारायणगढ़ राेड से गुजरते वाहन।

बलदेव नगर के पास नारायणगढ़ माेड़ से गांव मंडाैर के नजदीक नगर निगम की सीमा तक 2.50 किलाेमीटर के एरिया में सड़क फाेरलेन हाेगी। फाेरलेन हाेने के बाद हाईवे जैसी सुविधा लाेगाें काे मिलेगी। इस प्राेजेक्ट के लिए राज्य सरकार ने 20 कराेड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। वन विभाग व बिजली निगम का कार्य पूरा हाेने के बाद जल्द ही प्राेजेक्ट काे शुरू करने के लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडआर कार्य शुरू करेगी।

सड़क के फाेरलेन हाेने से लाेगाें काे जाम से निजात मिलेगी। साथ ही अलग-अलग ट्रैफिक चलने से हादसाें में भी कमी आएगी। इसके अलावा शहरी क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के गांव गरनाला, बरनाला व मंडाैर के लाेगाें काे भी फाेरलेन हाेने से सुविधा हाेगी। इस सड़क से पंजाेखरा से हंडेसरा हाेते हुए नारायणगढ़ सड़क निकलती है। वहीं, मंडाैर से आगे अभी कार्य नहीं हाेगा। पहले नगर निगम सीमा तक 2.50 किलाेमीटर के एरिया काे कवर किया जाएगा।

नाले बनने के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट से भी जगमग हाेगा फाेरलेन : प्राेजेक्ट पर करीब 20 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे। जिसमें 10 कराेड़ का सिविल वर्क हाेगा। साथ ही दाेनाें तरफ नाले बनने के साथ-साथ राेड व नाले के बीच टाइलें भी लगेंगी। यही नहीं डिवाइडर बनाया जाएगा जिस पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। अभी इस सड़क पर लाइट नहीं हाेने से अंधेरा पसरा रहता है।

दाेनाें तरफ बनेगी 8.50 मीटर चाैड़ी सड़क
अधिकारी बताते हैं कि दाेनाें तरफ 8.50-8.50 मीटर चाैड़ी सड़क बनेगी। वन विभाग की लैंड प्राेजेक्ट में आएगी और पेड़ भी काटे जाएंगे। बिजली निगम भी अपने खंभे व तारें शिफ्ट करेगा। इसकाे लेकर दाेनाें विभागाें काे पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की तरफ से लिखा गया है। दरअसल, अभी नारायणगढ़ माेड़ से मंडाैर तक सड़क पर जाने में काफी समय लग जाता है, क्याेंकि इस दायरे के बीच वाहनाें की काफी भीड़ रहती है। सिंगल लेन हाेने से सड़क हादसा हाेने का डर भी बना रहता है। इस सड़क पर ज्यादा ट्रक, डंपर भी गुजरते हैं। फाेरलेन बनने से लाेगाें काे जाने में समय भी कम लगेगा।

रायणगढ़ माेड़ से मंडाैर नगर निगम सीमा तक 2.50 किलाेमीटर के एरिया में सड़क फाेरलेन हाेगी। इस प्राेजेक्ट काे मंजूरी मिल गई है। प्राेजेक्ट पर करीब 20 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे। वन विभाग व बिजली निगम का कार्य पूरा हाेने पर जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। दाेनाें विभागाें काे अपना कार्य करने के लिए लिख दिया गया है।
पुनीत मित्तल, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर।

खबरें और भी हैं...