पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महामारी:कोरोना से 3 मौत; सितंबर के 13 दिन में 27 मौत हुईं व 1981 पॉजिटिव मिले

अम्बाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला सिटी में कोरोना संक्रमित की मौत के बाद संस्कार करता कर्मचारी।
  • सितंबर में रोजाना 152 की औसत से मिल रहे केस, जिले मेें पहली बार 1200 से ऊपर एक्टिव केस
  • सिटी की 51 साल की महिला व 56 साल के व्यक्ति और बब्याल के 78 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा, 182 नए संक्रमित मिले

कोरोना से 24 घंटे के दौरान सिटी में दो व कैंट में तीन मौतें हुईं। इसके साथ ही 182 नए कोरोना मरीज भी मिले हैं। जिन तीन लोगों की मौत हुई उनमें सिटी के लाजपत नगर में 51 साल की महिला व करतार नगर के 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई। जबकि बब्याल में 78 साल के व्यक्ति ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इन तीन मौतों के साथ ही सितंबर माह के पहले 13 दिनों में ही मौत का आंकड़ा 27 पहुंच गया है, यानी के रोजाना 2 मौतें हुईं। अब जिले का औसत मृत्यु दर 1.05 हो गया है जो कि प्रदेश के डेथ रेट के बराबर है। रोजाना हो रही मौतों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर इस बीमारी को छिपाने के बजाय इलाज के लिए आगे आने की अपील की है। वहीं, सितंबर में 1981 कोरोना मरीज मिले, जो रोजना 152 की औसत से बढ़ रहे हैं।

रविवार को जो कोरोना के केस आए हैं उनके बाद अब जिले में कोरोना का आंकड़ा 5823 हो गया है। सिटी में 79 कोरोना मरीज मिले और कैंट में 68 मरीज कोरोना संक्रमित मिले। सीएचसी चौड़मस्तपुर के अंतर्गत 16, मुलाना में 13, बराड़ा व शहजादपुर में 3-3 मरीज मिले। सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि 102 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिले में कुल 1227 एक्टिव मरीज हैं। कोरोना से रिकवरी रेट 77.86 हो चुकी है। जिले में अब तक 76,377 लोगों के टेस्ट हो चुके हैं और इनमें से 13,398 लोगों के टेस्ट एंटीजन कोरोना टेस्टिंग किट से हुए हैं।

बिना लक्षण वाले मरीजों के लिए टेस्ट कराना हो रहा मुश्किल

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार कह रहे हैं कि लोग बीमारी छिपाएं नहीं बल्कि इसका इलाज कराएं लेकिन बिना लक्षण वाले मरीजों का टेस्ट आसानी से नहीं हो रहा है। अस्पतालों में टेस्ट कराने वालों की काफी भीड़ है। जो लोग संक्रमित के संपर्क में आए लेकिन लक्षण नहीं दिख रहे उन्हें सेल्फ क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा जा रहा है।

विदेश जाने से पहले टेस्ट कराने वाले को पॉजिटिव बताया, फिर संपर्क नहीं साधा

स्पेन वापस जाने से पहले दुर्गानगर के युवक ने 17 अगस्त को टेस्ट कराया था। जिसने खुद जाकर अस्पताल में रिपोर्ट के बारे पता किया तो उसे पॉजिटिव बताया गया। युवक के मुताबिक उसे 80 हजार रुपए में बुक कराई प्लेन टिकट कैंसिल करनी पड़ा। खुद को होम आइसोलेट कर लिया लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उससे कभी संपर्क नहीं साधा। फिर उसने खुद ही चौड़मस्तपुर सीएचसी से टेस्ट कराया तो रिपोर्ट निगेटिव बताई गई।

गृह मंत्री के पीए को कोरोना, पहले मीडिया प्रभारी मिल चुके पॉजिटिव

गृह मंत्री के पीए को कोरोना संक्रमण हो गया है। रविवार को उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई ताे उन्होंने सोशल मीडिया पर यह जानकारी सार्वजनिक की है। उन्हें 2 दिन से हलका बुखार भी है। पॉजिटिव होने पर उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री के मीडिया प्रभारी समेत स्टाफ व परिवार में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें