नशा तस्कर गिरफ्तार:2 नाइजीरियन समेत 3 को 7.15 ग्राम हेरोइन व 1.73 लाख के साथ पकड़ा

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीआईए-2 ने ईस्ट दुर्गा नगर के पवित्र सिंह उर्फ रिंकू व दो नाइजीरियन को 7.15 ग्राम हेरोइन व 1.73 लाख रुपए के साथ काबू किया है। सीआईए-2 के मुताबिक पवित्र सिंह उर्फ रिंकू पहले भी दिल्ली में हेरोइन के साथ पकड़ा गया था और जेल काट चुका है। इस मामले में सेक्टर-9 थाना में सीआईए-2 के सब इंस्पेक्टर भूपिंद्र सिंह की शिकायत पर आरोपी पवित्र सिंह उर्फ रिंकू, नाइजीरियन प्रिंस डेलिंटन एग्यूकवे व केसी ईई ओकेके के खिलाफ फार्नर एक्ट व नारकोटिक्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। सीआईए-2 के शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हेरोइन मामले में दिल्ली में पकड़ा गया ईस्ट दुर्गा नगर का पवित्र सिंह जमानत पर आया हुआ है।

जिसके नाइजीरियन से संबंध हैं और वह नाइजीरियन के साथ हेरोइन लेकर बेचने के लिए आएगा। इस सूचना के बाद सेक्टर-10 स्टेडियम व वाटिका के पास निगरानी की गई। करीब पौने 8 बजे दिल्ली नंबर की एक्सेंट सफेद कार से आरोपी आए। कार चालक ने मौके से कुछ दूरी पर आरोपियों ने कार रोकी और कार बंद करके नीचे खड़े हो गए। उसी समय कार के पास एक व्यक्ति गया, जिसको देखकर उनके मुखबिर ने उसकी पहचान पवित्र सिंह उर्फ रिंकू के तौर पर बताई।

कार की पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति ने एक लिफाफा दिया। इसके बाद उन्होंने सभी मौके पर काबू कर लिया। इसके बाद आरोपियों की मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार मुनीष यादव के सामने तलाशी ली गई। पवित्र सिंह की जेब से 1.57 लाख रुपए के नोट व 7 ग्राम 12 मिलीग्राम हेरोइन मिली। नाइजीरियन प्रिंस डेलिंटन एग्यूकवे की लोअर की जेब से 16,300 रुपए बरामद हुए। हालांकि, केसी ईई ओकेके की जेब से कुछ नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...