अतिक्रमण करने वाले 36 दुकानदारों के किए चालान:दाे खंभा चाैक के पास पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे 4 रेहड़ी वालाें पर भी 500-500 रुपए जुर्माना

अम्बाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान करते निगम कमिश्नर। - Dainik Bhaskar
अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान करते निगम कमिश्नर।

निगम अधिकारियों काे 2-2 वार्ड दिए गए, कमिश्नर खुद 6 व 7 नंबर वार्ड में निकले शुक्रवार काे नगर निगम का चालान-डे था। निगम कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा खुद वार्ड 6 व 7 में टीम के साथ निकले। जिन दुकानदाराें ने दुकानाें के आगे अतिक्रमण किया हुआ था, उनके चालान काटे। दाे खंभा चाैक के पास जाे रेहड़ी वाले पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे थे उन्हें भी जुर्माना किया। निगम की टीमाें ने एक दिन में अतिक्रमण के 36 व पाॅलीथिन के 4 चालान किए। निगम के सीनियर अधिकारियाें काे 2-2 वार्ड दिए गए, ताकि अधिकारी अपने-अपने वार्ड में सफाई व्यवस्था तथा अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई करें। निगम कमिश्नर के पास भी 6 व 7 नंबर वार्ड है। वह टीम को लेकर वार्डों में निकले। नाहन हाउस में पुलिस चौकी नंबर 4 के पीछे दुकानदारों ने सड़क पर कई फुट कब्जा किया हुआ था। कमिश्नर ने कहा कि इन दुकानदारों को पहले भी चेतावनी दी थी। उनके साथ गए सीनियर सेनेटरी इंस्पेक्टर सुनील दत्त ने वहां 6 दुकानदारों के 1-1 हजार रुपए के चालान काटे।

इसके बाद दो खंभा चौक पर सब्जी व रेहड़ी वालों के पॉलीथिन के 500-500 रुपए के 4 चालान काटे। कमिश्नर मंजी साहिब गुरुद्वारे की तरफ गए तो गुरुद्वारे से पहले हलवाइयों ने अपना सामान सड़क तक रखा हुआ था। उनके भी चालान किए। सैनी भवन के सामने भी हलवाई का चालान किया। यहीं पर नाले के ऊपर कब्जा किया गया था। उनके भी 3 चालान किए।

पुलिस लाइन के दुकानदारों का सड़क तक कब्जा
पुलिस लाइन के पास गुरुद्वारे के सामने नगर निगम की दुकानों के दुकानदारों ने भी सड़क तक कब्जा किया हुआ था। इन कब्जों को लेकर कमिश्नर काफी खफा नजर आए, क्योंकि वहीं पर एक व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी बाइक तक खड़ी नहीं कर सकते। कमिश्नर के आदेश के बाद यहां 3 दुकानदारों के चालान किए।

खबरें और भी हैं...