पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • 57 year old Man From Dukheri Dies From Corona, 40 New Infected, Now 270 Active Cases In District, 200 Of These Patients Are Isolated

कोविड-19:कोरोना से दुखेड़ी के 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत, 40 नए संक्रमित मिले, अब जिले में 270 एक्टिव केस, इनमें से 200 मरीज होम आइसोलेट

अम्बाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी में होम आइसोलेट मरीज की जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
सिटी में होम आइसोलेट मरीज की जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

मुलाना की एमएम कोविड यूनिट में मंगलवार तड़के 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। दुखेड़ी के रहने वाले इस व्यक्ति को 2 अक्टूबर को यहां भर्ती कराया गया था। कोविड यूनिट के नोडल अधिकारी डॉ. एलएन गर्ग ने बताया कि मरीज को हाईपरटेंशन भी था। कोरोना के कारण निमोनिया हो गया था। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में इस मौत का जिक्र नहीं है।

वहीं, राहत की बात ये रही कि लगातार छठे दिन कोरोना के नए केस मिलने की संख्या 50 से नीचे रही। मंगलवार को 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। कोरोना के लगातार घटते मामले स्वास्थ्य विभाग को तो सुकून दे ही रहे हैं बल्कि उन मरीजों के लिए भी राहत है जिन्हें वेंटीलेटर व ऑक्सीजन स्पोर्ट की जरूरत पड़ती है।

जिले में 20 दिन पहले तक मरीज को वेंटीलेटर के लिए वेटिंग जैसे हालात थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। जिले के सबसे बड़े कोरोना सेंटर मुलाना के एमएम अस्पताल में अभी 6 मरीज ही वेंटीलेटर पर हैं जबकि 7 ऑक्सीजन स्पाेर्ट पर हैं। जबकि यहां करीब 40 के करीब वेंटीलेटर की व्यवस्था है। अभी जिले में महज 270 एक्टिव मरीज हैं। इनमें से करीब 200 मरीज तो होम आइसोलेट ही हैं।

मंगलवार को जो कोरोना संक्रमित मिले हैं उनके बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8555 हो गई। सिटी से 19, कैंट से 6, चौड़मस्तपुर सीएचसी के अंतर्गत 9, मुलाना से 3 व शहजादपुर से 2 मरीज मिले हैं। एक मरीज नारायणगढ़ में मिला है। राहत की बात यह रही कि 50 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया गया। इनमें से 12 मरीजों को अम्बाला होम आइसोलेशन ऑनलाइन एप से डिस्चार्ज किया गया है। इस एप से अभी तक 117 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह के मुताबिक अब तक 8179 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं और रिकवरी रेट अब 95.60 प्रतिशत है। यह रेट प्रदेश में पलवल के बाद दूसरे नंबर पर है।

इन इलाकों में मिले हैं कोरोना पॉजिटिव
सिटी के मॉडल टाउन में 4 मरीज, सेक्टर-10 में 3 मरीज मिले। इसी प्रकार दुर्गा नगर व बलदेव नगर में 2- 2 मरीज, सौंडा में एक मरीज, सैनिक विहार, सेक्टर-9, मोती नगर, पुलिस लाइन, लक्ष्मी नगर व सेक्टर-7 में एक-एक मरीज मिला। कैंट की न्यू जनकपुरी में एक मरीज, बीसी बाजार व बब्याल के विजय नगर में एक-एक मरीज मिला।

खबरें और भी हैं...