पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दाखिला:10वीं के रिजल्ट से पहले ही पाॅलीटेक्निक में 600 छात्रों ने करवाया प्री रजिस्ट्रेशन

अम्बाला सिटी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब में 10वीं का रिजल्ट घाेषित हाे चुका, वहां से भी छात्र दाखिला तारीख पूछने पहुंच रहे

अबकी बार सिटी गवर्नमेंट पाॅलीटेक्निक में दाखिले के लिए आवेदकाें का ज्यादा रुझान देखने काे मिल रहा है। 10वीं का रिजल्ट आना बाकी है। तकनीकी शिक्षा विभाग ने भी अभी दाखिला तारीख की घाेषणा नहीं की है। इससे पहले ही 600 आवेदक पाॅलीटेक्निक में आकर प्री-रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

खास बात यह है कि संस्थान में विभिन्न ट्रेड में 600 ही सीटें हैं। प्री-रजिस्ट्रेशन करवाने वाले आवेदकाें काे संस्थान अधिकारी दाखिला शुरू हाेने पर सूचित करेंगे। वहीं, पंजाब में 10वीं का रिजल्ट घाेषित हाे चुका है। पंजाब से भी कई आवेदक संस्थान में दाखिले के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।

दरअसल, अबकी बार काेराेना महामारी के कारण परीक्षा नहीं हाेने से सरकार ने 10वीं के विद्यार्थियाें काे आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास करने का फैसला लिया। इसके बाद संस्थान में प्री-रजिस्ट्रेशन करवाने वाले आवेदकाें की संख्या बढ़ गई थी। संस्थान अधिकारियाें द्वारा आवेदकाें से प्री-रजिस्ट्रेशन के दाैरान उनका नाम, पता, माेबाइल नंबर, ट्रेड के बारे में पूछकर नाेट किया जा रहा है। दाखिला तारीख की घाेषणा हाेने के बाद प्री-रजिस्ट्रेशन करवाने वाले आवेदकाें काे संस्थान से फाेन कर सूचित किया जाएगा ताकि वह आवेदन कर सकें।

प्रिंसिपल डाॅ. राजीव सपरा ने बताया कि अभी तक 600 आवेदकाें ने प्री-रजिस्ट्रेशन करवाया है। आवेदक पंजाब से भी दाखिले के बारे में पता करने के लिए पहुंच रहे हैं। आवेदकाें काे दाखिला तारीख आने पर सूचित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...