पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • 718 Beds Now Corona Active Case 1309 In Hospitals Of The District, Ie Kovid Care Center, Home Isolation Only Support

तेजी से बढ़ता संक्रमण:जिले के अस्पतालों में 718 बेड अब कोरोना एक्टिव केस 1309, यानी कोविड केयर सेंटर, होम आइसोलेशन ही सहारा

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत

बुधवार को 192 कोरोना मरीज आए व एक व्यक्ति की मौत हुई। अब जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1309 पहुंच गया है। जबकि जिले के सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में 718 बेड ही हैं। इनमें सरकारी क्षेत्र के महज 293 बेड हैं। एक्टिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रही है। अब कोविड केयर सेंटरों में अस्पताल जैसी सुविधाएं विकसित करने व होम आइसोलेशन पर जोर है।

इन्हीं प्रयासों के तहत सद्दोपुर के कोविड केयर सेंटर में करीब 25 बेड को अस्पताल जैसी सुविधाओं के अनुरूप तैयार जा रहा है। जिले में अभी करीब 200 मरीज अस्पतालों में हैं, जबकि 300 के करीब कोविड केयर सेंटर में। बाकी को होम आइसोलेट किया गया है। दूसरी तरफ कोरोना से बुधवार को कोरोना से सिटी के रंजीत नगर के रहने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। अब जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 65 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यह मरीज फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था और नशे की लत भी थी। सितंबर माह में कोरोना से यह 31वीं मौत है।

जिले में वेंटीलेटर व ऑक्सीजन बेड की स्थिति

जिले में अभी 49 वेंटीलेटर हैं। इनमें से 13 गवर्नमेंट क्षेत्र में जबकि 36 प्राइवेट व संस्थागत अस्पतालों में हैं। सबसे ज्यादा 30 वेंटीलेटर मुलाना के एमएम अस्पताल में हैं। इसी प्रकार ऑक्सीजन बेड की बात करें तो इनकी संख्या गवर्नमेंट क्षेत्र में 187 व प्राइवेट और संस्थागत अस्पतालों में 107 हैं। इनके अलावा 20 बाइपेप हैं। इनमें से गवर्नमेंट क्षेत्र में 12 हैं।

निर्मल सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष निर्मल सिंह की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। वह अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वहीं उनके मीडिया प्रभारी नितिन भाटिया एवं गौरव की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

बराड़ा में 37 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

सीएचसी बराड़ा में किए गए लोगों के कोरोना टेस्ट में 37 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव निकले। सीएचसी इंचार्ज डॉक्टर बीरबल ने बताया कि संक्रमित आरएमपी डॉक्टर के परिवार के 5 सदस्य भी पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा एक मेडिकल स्टोर संचालक व ब्लाॅक बराड़ा वाइस चेयरमैन भी संक्रमित मिले हैं।

192 नए मरीज मिले, सबसे ज्यादा 75 कैंट में कुल आंकड़ा 6390

24 घंटों के दौरान जो नए 192 केस मिले हैं, उनसे अब जिले में कोरोना का आंकड़ा 6390 हो गया है। सबसे ज्यादा 75 केस अम्बाला कैंट से मिले हैं। जबकि 63 केस सिटी, चौड़मस्तपुर सीएचसी के एरिया में 20, शहजादपुर से 4 मरीज व नारायणगढ़ से 2 मरीज मिले हैं। राहत की बात यह रही कि 144 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया गया। सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह के मुताबिक अब तक जिले में 79,379 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं इनमें से 14,100 सैंपल एंटीजन टेस्टिंग किट से लिए गए हैं -सिटी के सेक्टरों में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों के सिलसिले में बुधवार को 15 मरीज मिले हैं। सेक्टर-9 में 7 मरीज, सेक्टर-8 से 5 मरीज, सेक्टर-10 से 3 मरीज मिले हैं। वहीं, पुलिस लाइन से 5 मरीज, बलदेव नगर से 3 मरीज, नावल्टी रोड, जग्गी कॉलोनी, मॉडल टाउन, कैथ माजरी, विवेक विहार, कोतवाली रोड, दुर्गा नगर, शुक्लकुंड रोड, कमल विहार, दर्जिंयां वाली गली, लाजवंती कॉलोनी, जोगीवाड़ा से 2-2 मरीज मिले हैं। जबकि मोती नगर, नया बांस, प्रीत कॉलोनी, इंद्र नगर से एक-एक मरीज मिला। कैंट के अग्रसेन नगर, कच्चा बाजार व चंद्रपुरी से 4-4 मरीज मिले हैं। वहीं, डिफेंस कॉलोनी से 3, महेश नगर से 2 व श्याम नगर, इंद्रपुरी, पूजा विहार, राम कृष्ण कॉलोनी, किस्मत नगर से एक-एक मरीज मिला। वहीं, साहा से 2 मरीज, दशमेश नगर बराड़ा से 3 व सिंघपुरा से 2 मरीज मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें