पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम ने कंपनी को 15 दिन का दिया था नोटिस:शुगर मिल में पराली सप्लाई करने वाली कंपनी पर किसानों के 8 करोड़ बकाया

नारायणगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम बोले- पैसा नहीं दिया तो कंपनी पर मामला दर्ज कराएंगे

शुगर मिल को पराली सप्लाई करने वाली कंपनी किसानों को उनका 8 करोड़ रुपया नहीं दे रही है, जबकि कंपनी मिल से पूरा पैसा ले चुकी है। यही नहीं कंपनी ने किसानों के सिक्योरिटी चेक भी वापस नहीं किए हैं। किसानों ने कंपनी से पेमेंट और चेक दिलवाने के लिए एसडीएम से गुहार लगाई है। एसडीएम वैशाली शर्मा ने कहा कि कंपनी को 15 दिन का नोटिस दिया था। नोटिस के 7 दिन बाद भी कोई जवाब नहीं मिला है। यदि समय रहते जवाब नहीं मिला तो कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाएंगे।

शुगर मिल के पावर प्लांट को पराली सप्लाई करने वाली वर्व रिन्युएबल कंपनी क्षेत्र के किसानों का 8 करोड़ रुपया नहीं दे रही है, जबकि एग्रीमेंट के मुताबिक पराली शुगर मिल में पहुंचाने के हफ्ते बाद पेमेंट दी जानी थी। क्षेत्र के करीब 60 किसान पिछले एक महीने से कंपनी के अधिकारियों से बात करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे। परेशान किसान एसडीएम वैशाली शर्मा से मिले थे। एसडीएम ने कंपनी को नोटिस भी दिया है लेकिन 7 दिन बाद भी कोई जवाब नहीं मिला है।

सिक्योरिटी चेक ले गई कंपनी| जहा कंपनी को एडवांस चेक किसानों को देने चाहिए थे, वहीं कंपनी ने किसानों से चेक ले लिए। कंपनी ने किसानों को पराली का पैसा भी नहीं दिया ओर चेक भी वापस नही किए। अब किसानों को डर सता रहा है कि कहीं कंपनी उनके द्वारा दिए गए चेक का गलत इस्तेमाल न कर ले। इसलिए एसडीएम से चेक वापस दिलवाने की गुहार लगाई है।

किसान बोले- कंपनी का कोई अता-पता नहीं

किसानों ने कहा कि वह किसी कंपनी को नहीं जानते थे। खुद को कंपनी का मालिक बताने वाले अमित खन्ना और मोहित शर्मा शुगर मिल में बैठते थे। जिस कार्यालय को अब सरकारी अधिकारी इस्तेमाल कर रहे हैं, अमित और मोहित वहीं बैठकर एग्रीमेंट करते थे। हालांकि एग्रीमेंट पर कंपनी का बांद्रा मुंबई का पता लिखा हुआ है। किसानों का कहना है कि पूरी प्रक्रिया शुगर मिल में की गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें