पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:घर में झूले की रस्सी से दम घुटने पर 10 साल की बच्ची की माैत, मां समझी बेटी मजाक कर रही है

अम्बाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माता-पिता के साथ नशिता की पुरानी फोटो। - Dainik Bhaskar
माता-पिता के साथ नशिता की पुरानी फोटो।
  • कई मन्नतें मांगने पर शादी के 8 साल बाद पैदा हुई थी नशिता
  • एयरफोर्स स्कूल में 5वीं की छात्रा थी दुर्गियाना कॉलोनी की नशिता

घर के गार्डन में झूले की रस्सी में दम घुटने से 5वीं कक्षा की छात्रा नशिता की माैत हाे गई। कैंट में महेश नगर की दुर्गियाना कॉलोनी में रहने वाले परिजनों ने मंगलवार को छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया है। नशिता अपने माता-पिता की इकलौती औलाद थी। शादी के 8 साल बाद नशिता पैदा हुई थी। उसके लिए कई जगह परिजनाें ने मन्नतें मांगी थी। 10 साल की नशिता के मां-बाप व परिजन गम में टूट चुके हैं।

बच्ची के एक रिश्तेदार ने बताया कि नशिता के पिता सुनील कुमार पहले बिजनेस करते थे। बिजनेस सही नहीं चला तो अब ऑटाे चलाते हैं और स्कूली बच्चाें काे लाने-छाेड़ने का काम करते हैं। नशिता पढ़ाई में शुरू से होशियार थी, इसलिए पिता ने अच्छी पढ़ाई लिखाई के लिए उसे एयरफोर्स स्कूल में दाखिला दिलाया।

मां-बाप ने भी बेटी का भविष्य के कई सपने देखे थे। सोमवार को नशिता का स्कूल का ऑनलाइन टेस्ट था। टेस्ट देने के बाद वह तैयार होकर मंदिर में जाकर पूजा-पाठ करने चली गई। फिर नशिता ने अपनी मां से कहा कि आज पापा उसे घूमाने के लिए लेकर जाएंगे। नशिता की मां किचन में काम करने लग गई। नशिता सुबह 10 बजे गार्डन में झूला झूलने चली गई। सोमवार दोपहर एक बजे तक जब नशिता घर में नहीं आई तो मां उसे देखने निकली।

उन्हाेंने देखा कि बच्ची गार्डन में झूले में रस्सियों के बीच लिपटी हुई थी। मां ने नशिता को आवाज भी लगाई। फिर पास जाकर नशिता से बाेलीं- ड्रामा न कर और उठकर घर में चल। जब नशिता की तरफ से कोई हलचल नहीं हुई तो मां ने उसे हिलाने का प्रयास किया। वह नहीं हिली ताे जाेर-जाेर से राेने लगीं।

आसपास के लोगों की मदद से बच्ची काे सिविल अस्पताल कैंट में लाया गया। जहां पर डाॅक्टरों ने बच्चीं को मृत घोषित कर दिया। शादी के 18 साल बाद बच्ची काे देने से मां-बाप सदमे में हैं। बेटी की यादों के अलावा उनके कुछ नहीं बचा है। हादसे के बाद गार्डन में रस्सी डालकर बनाए गए झूले को भी काट दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें