• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • A Fierce Fire Broke Out In The Heads Of An Empty Plot Including Three Houses, The Sparks Of Firecrackers Again Caused Damage

अंबाला में चार जगह आग:पटाखों से निकली चिंगारियों ने तीन घरों में पहुंचाया नुकसान, खाली प्लाट में सरकंडे भी जले

अंबालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दमकल विभाग की गाड़ी - Dainik Bhaskar
दमकल विभाग की गाड़ी

विश्वकर्मा डे पर शुक्रवार को भी पटाखों की चिंगारियों से अंबाला में आग लगने का सिलसिला नहीं थमा। देर शाम से ही दमकल विभाग के फोन पर कॉल आनी शुरू हो गईं और कर्मचारियों की दौड़ लगी रही। अंबाला छावनी में ही चार जगह आग लगने की घटनाएं हुईं। छावनी के कच्चा बाजार स्थित किर्ची मिर्ची प्याऊ के पास बंद मकान की छत पर बने कमरे में आग लग गई। गनीमत यह रही कि आग फैलने से पहले ही लोगों के प्रयास से उस पर काबू पा लिया गया। दमकल विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे थे।

आग लगने से कच्चा बाजार के मकान में हुआ नुकसान
आग लगने से कच्चा बाजार के मकान में हुआ नुकसान

उधर, नन्हेड़ा स्थित नंबरदार परमजीत सिंह के बरामदे में आग लग गई। आग लगने से तीन किल्ले जमीन की पराली जलकर खाक हो गई। वहीं एकता विहार स्थित बंद मकान की छत पर बने कमरे में आग की लपटें देखकर लोगों ने दमकल विभाग के कर्मचारियों को सूचित किया। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। शुक्रवार देर रात को हुई आगजनी की घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

आग लगने के बाद कमरे में उठा धुएं का गुबार।
आग लगने के बाद कमरे में उठा धुएं का गुबार।

दमकल विभाग के कर्मचारियों की मानें तो आग लगने के कारण पटाखे और कंडील रहे हैं। इनकी सुलगती हुई रस्सी और जलता कपूर जहां भी गिरा उससे वहीं आग भड़क गई। यही कारण है कि विश्वकर्मा डे पर भी लोगों ने खूब पटाखे बजाय। बता दें कि दिवाली वाले दिन भी छावनी में 9 जगह आग लगी थी और जिले भर में 16 जगह आग से नुकसान हुआ था। दमकल विभाग की मुस्तैदी के चलते समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं...