पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:ठेका प्रथा खत्म करने व कर्मचारियों को रोल पर लेने के लिए निकाला रोष मार्च

अम्बाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राेष मार्च निकालते सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबद्ध स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
राेष मार्च निकालते सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबद्ध स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन के सदस्य।
  • यूनियन सदस्यों ने गृहमंत्री को सौंपा ज्ञापन
  • 13 जिलों से नौकरी से हटाए 498 कर्मचारियों को ड्यूटी पर लेने की मांग

विभिन्न मांगों को लेकर रविवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबद्ध स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन ने एकजुट होकर कैंट बस स्टैंड से गृहमंत्री के निवास तक रोष मार्च निकाला, जिसके बाद उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन में 13 जिलों से नौकरी से हटाए गए 498 कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लेने, ठेकेदार व अधिकारियों द्वारा किए जा रहे गलत रवैये, विभाग से ठेकाप्रथा खत्म कर कच्चे कर्मचारियों को पे-रोल पर लेने व अन्य मांगों को उठाया।

मंत्री ने विश्वास दिलाया कि 7 दिन में सभी हटाए गए कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2 दिन में वह अधिकारियों की बैठक कर हर हाल में अपने आदेशों को लागू करवाएंगे व भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि 24 मई को मंत्री के आदेश के बावजूद कैथल से 15, यमुनानगर 19, रोहतक 32, जींद 54, झज्झर 43, कुरुक्षेत्र 5, हिसार 35, फरीदाबाद 227, सिरसा 6, पलवल 17, अम्बाला 7, भिवानी 16, सोनीपत 22 कर्मचारियों को अभी तक ड्यूटी पर नहीं लिया गया। यहां तक कि कोविड के लिए बनाए गए स्पेशल अस्पताल संजीवनी अस्पताल हिसार, करनाल से 70 कर्मचारियों को हटा दिया गया है। मंत्री के 30 जून के आदेशों के बाद भी आज तक समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा। न ही किसी कर्मचारी को ईएसआई कार्ड दिए गए।

आउटसोर्सिंग पाॅलिसी से भ्रष्टाचार बढ़ रहा : सेठी
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए संघ के राज्य महासचिव सतीश सेठी ने कहा कि आउटसोर्सिंग पाॅलिसी से भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। पॉलिसी को खत्म कर कच्चे कर्मचारियों को पे-रोल पर लेकर पक्का करना चाहिए। माैके पर यूनियन से सुमित्रा, निशा शर्मा, रमा, सुमित ऋषि, अंकुर सोढ़ी, दीपक, पारस, नवयोग सिंह, मंगत राम, सुमन, राकेश कुमार, सोनू बुरा के अलावा आईटीआई आउटसोर्सिंग इम्प्लाइज यूनियन की राज्य प्रधान अनीता, इंद्र सिंह बधाना व ऑडिटर राजबीर बेरवाल, पंचकूला प्रधान रणधीर राघव, कुरुक्षेत्र प्रधान ओम प्रकाश, करनाल प्रधान मलकियत सिंह, यमुनानगर प्रधान महिपाल सोधे, सिरसा प्रधान मदन लाल खोथ, झज्जर सचिव विष्णु, पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन के राज्य सचिव रविंद्र शर्मा, नगरपालिका कर्मचारी संघ से सेवा राम, आॅल हरियाणा पावर काॅर्पोरेशन वर्कर यूनियन से अभिषेक, लेब टेक्नीशियन यूनियन से विक्रम, आशा वर्कर यूनियन से सुदेश मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...