पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई की मांग:एबीवीपी ने सड़क पर बनाया देश का नक्शा-झंडा, कांग्रेस और एचडीएफ ने पुलिस को शिकायत दी

अम्बाला सिटी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस को शिकायत देते कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
पुलिस को शिकायत देते कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता।
  • कांग्रेसियों ने नक्शे वाली जगह को पहले दूध से धोया, फिर पेंट कराया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सिटी के जगाधरी गेट पर सड़क पर जो देश का नक्शा व झंडा बनाया उसको लेकर विवाद हो गया। कांग्रेस की ओर से पुलिस को इस मामले की शिकायत देकर नक्शा व झंडा बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है।

इससे पहले कांग्रेसियों ने सड़क बने नक्शे व झंडे को पहले दूध से धोया। फिर उस पर पेंट किया ताकि राहगीर नक्शे व झंडे पर पैर रखकर न गुजरे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इस हरकत से देश के झंडे व नक्शे का अपमान हुआ है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व पार्षद कुलदीप सिंह गुल्लू की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि जगाधरी गेट चौक पर किसी ने देश का नक्शा व झंडा बनाया था। बाद में पता चला कि यह काम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का है। नक्शे व झंडे से राहगीर गुजर रहे थे।

ऐसा करने वालाें के खिलाफ ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। मौके पर पूर्व किसान नेता गुलाब सिंह, धर्मपाल चड्‌ढा, तरुण चुघ, हरजीत सिंह बब्बल, मुकेश शर्मा, जितेंद्र पाल सोढी, मनोज कुमार, मनप्रीत सिंह बॉबी, कश्मीरी लाल, देवराज, मनीष बादल, दमन, किरण राणा, नरेश बादल व आदित्य कपूर मौजूद थे। वहीं, हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने विनोद धीमान की अध्यक्षता में चौकी नंबर 4 में शिकायत देकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...