पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

6 दिन का रिमांड मंजूर:नासा भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर-10 के मक्खन सिंह समेत 4 आरोपी पहले ही हो चुके गिरफ्तार

यूएसए भेजने के नाम की धोखाधड़ी को लेकर गठित एसआईटी ने मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर व अब जालंधर में रह रहे आरोपी तिलक राज को गिरफ्तार किया है। आरोपी का न्यायालय से 6 दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। इससे पहले इस मामले में सेक्टर-32 चंडीगढ़ के मृदुल कापड़ी, पंजाब के तलवंडी निवासी बलराज सिंह व सेक्टर-10 निवासी मक्खन सिंह समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह मामला तोपखाना बाजार के गुरकृपाल सिंह की शिकायत पर 19 जून 2019 को थाना बलदेव नगर में आरोपी चेतन सभरवाल पर दर्ज कर जांच एसआईटी पंचकूला को सौंपी गई थी।

चेतन ने साल 2016 में युवराज को यूएसए भेजने का दिया था भरोसा
शिकायतकर्ता के मुताबिक सेक्टर-47 चंडीगढ़ निवासी चेतन सभरवाल ने साल 2016 में डीपीएस सद्दाेपुर में 8वीं में पढ़ रहे उसके बेटे युवराज को यूएसए भेजने का भरोसा दिया था। सभरवाल ने उसे कहा था कि उसे डिजनीलैंड, नासा घूमाकर लाएंगे। पैकेज की कीमत 2.30 लाख रुपए बताई थी। फाइल चार्ज के नाम पर 30 हजार रुपए लिए थे। कुछ दिन बाद युवराज के 10 साल के वेलिडिटी वाले वीजा की फोटोकॉपी उसे भेज दी। लेकिन बेटे को यह कहकर नहीं भेजा कि अभी 3 ही बच्चे सिलेक्ट हुए हैं।

इसके बाद दिसंबर 2016 तक इंतजार करने को कह दिया। बार-बार पूछने पर आरोपी ने कहा कि कोई उसकी गाड़ी का शीशा तोड़कर उसका पासपोर्ट व दस्तावेज चुरा ले गया। इस मामले में चंडीगढ़ में दर्ज कराई डीडीआर की कॉपी उसे भेज दी। उसने अपने बेटे का नया पासपोर्ट बनवा दिया। 11 जून 2019 को जब वह अपनी पत्नी सर्वजीत कौर व युवराज के साथ अपने बड़े बेटे नवजात के पास जर्मनी जा रहे थे,तो इमीग्रेशन में उन्हें रोक लिया गया।

जहां उन्हें पता चला कि युवराज के पुराने गुम हुए पासपोर्ट पर पहले से कोई अमेरिका जा चुका है। इमीग्रेशन ने डीडीआर कॉपी देखने के बाद और कई घंटों की पूछताछ के बाद बड़ी मुश्किल से उन्हें जाने दिया। आरोपी की धोखाधड़ी की वजह से उसके बेटे युवराज की 1 लाख 60 हजार की एयर टिकट भी बेकार गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें