पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अम्बाला क्लब सील मामला:नप ऑफिसर को कोरोना होने की बात कह वकील ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा

अम्बाला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 89 साल पुराने अम्बाला क्लब को सील करने का मामला
  • अदालत ने 23 तक जवाब दाखिल करने को कहा

अम्बाला क्लब को सील करने के 20 दिन बाद भी इस्टेट ऑफिसर व नगर परिषद अदालत में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका है। क्लब सील करने के मामले को लेकर सोमवार को अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील को क्लब से जुड़ा रिकार्ड प्रस्तुत करना था, मगर वकील ने रिकाॅर्ड प्रस्तुत करने के लिए अदालत से और समय की। तर्क दिया गया कि नगर परिषद के एक अधिकारी को कोरोना हो रखा है, जिस कारण वे क्वारेंटाइन हैं। अदालत ने अब 23 सितंबर सुनवाई की अगली तारीख तय कर दी है और इस दिन रिकाॅर्ड प्रस्तुत करने को कहा गया है।

बीती 25 अगस्त को शाम इस्टेट ऑफिसर के आदेशों पर नगर परिषद ने दल-बल के साथ राय मार्केट में स्थित अम्बाला क्लब को सील कर दिया था। तर्क दिया गया था कि लीज नियमों की अवहेलना की है। सरकारी रिकाॅर्ड में यह स्थान लाइब्रेरी को अलॉट की गई थी, लेकिन अब यहां पर क्लब चलाया जा रहा है जबकि अवैध तरीके से पार्किंग बनाकर वाहन चालकों से राशि वसूल की जा रही है। इस कार्रवाई को अम्बाला क्लब प्रबंधन ने अवैध करार दिया था और अदालत का दरवाजा खटखटाया गया था।

3 सितंबर मामले की सुनवाई के दौरान क्लब प्रबंधन ने पूर्व में अदालत से जीते हुए मामलों का हवाला भी दिया था। तब सरकारी वकील द्वारा क्लब से जुड़े दस्तावेजों को पेश करने के लिए समय मांगा गया था, जिसपर 14 सितंबर सुनवाई की तारीख तय की गई थी। मगर अब सोमवार भी रिकाॅर्ड को प्रस्तुत नहीं किया जा सका जिसपर अब 23 सितंबर सुनवाई की अगली तारीख तय की गई है।

इस्टेट ऑफिसर, ईओ व सचिव पर अवमानना का आरोप

अम्बाला क्लब प्रबंधन द्वारा एक्साइज एरिया के इस्टेट ऑफिसर, नगर परिषद के ईओ और सचिव पर अदालत के आदेशों की अवमानना का आरोप लगाया गया है। सोमवार अदालत में याचिका दायर की गई है जिसपर आगामी दिनों में सुनवाई होगी। प्रबंधन ने पूर्व में अदालत से क्लब को लेकर 1981 और 1984 में जीते हुए केसों का हवाला दिया है। आरोप है कि अधिकारियों ने अदालत के आदेशों की अवमानना की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें