पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • After 15 Years, The Cantonment Board Increased The Charge On Water, Passed The Resolution Amid The Objections Of The Councilors

बैठक:15 साल बाद कैंटोनमेंट बोर्ड ने बढ़ाया पानी पर चार्ज, पार्षदों की आपत्तियों के बीच प्रस्ताव पारित

अम्बाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट में कैंटाेनमेंट बाेर्ड की बैंठक में माैजूद अधिकारी व पार्षद।
  • रिहायशी चार्ज 25 रुपए तो व्यवसायिक चार्ज 50 रुपए बढ़ाया

कैंटोनमेंट बोर्ड अम्बाला ने 15 वर्षों बाद पानी के चार्ज बढ़ा दिए गए हैं। मंगलवार संपन्न हुई बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया। चार्ज बढ़ाने का सीधा असर बोर्ड क्षेत्र की जनता पर पड़ेगा। रिहायशी चार्ज 25 रुपए तो व्यवसायिक चार्ज 50 रुपए तक बढ़ाया गया है। बंगलों में 40 से 50 रुपए तक चार्ज बढ़ा है। सदन में पार्षदों ने चार्ज को कुछ कम करने की मांग को उठाया, मगर बोर्ड अध्यक्ष बिग्रेडियर वीएस सांख्यान ने इसे नजरअंदाज करते हुए कहा कि जो चार्ज राज्य सरकार वसूल रही है।

वही चार्ज बोर्ड क्षेत्र में लागू किया जा रहा है। सदन में कुल 31 एजेंडों पर चर्चा के बाद उन्हें पारित किया गया। पानी के चार्ज को बढ़ाने का मामला सदन में प्रस्तुत किया गया तो पार्षदों ने विरोध जताया। पार्षद आशीमा ने कहा कि यह बढ़ाेत्तरी ज्यादा है इसे कम करना चाहिए। उपाध्यक्ष अजय बवेजा व पार्षद वीरेंद्र गांधी ने भी इसे कम करने की मांग की।

बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर वीएस सांख्यान ने कहा कि 15 वर्ष बाद बोर्ड द्वारा पानी के चार्ज संशोधित किए गए हैं जबकि नियम अनुसार हर 3 वर्ष संशोधन होना चाहिए। उन्होंने सदन में बताया कि राज्य सरकार जितना चार्ज वसूल रही है उतना ही चार्ज बोर्ड क्षेत्र की जनता से लिया जा रहा है। बहस के बाद नए चार्ज के प्रस्ताव को सदन में पारित किया गया।

सिविल एरिया रिहायशी रेट
पुराना चार्ज नया चार्ज
75 रुपए प्रतिमाह फ्लैट रेट 100 रुपए
3 रुपए प्रति 1000 लीटर 4 रुपए

व्यवसायिक रेट
150 रुपए प्रतिमाह फ्लैट रेट 200 रुपए
4.50 रुपए प्रति 1000 लीटर 6 रुपए

बंगला एरिया : रिहायशी रेट
160 रुपए प्रतिमाह फ्लैट रेट 200 रुपए
5 रुपए प्रति 1000 लीटर 6 रुपए
6 रुपए प्रति 20 हजार लीटर 8 रुपए

व्यवसायिक रेट
350 रुपए प्रतिमाह फ्लैट रेट 400 रुपए
‌6.50 1 हजार से 50 हजार लीटर 10 रुपए

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें