पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:2 सैंपल फेल होने के बाद अब सिंगला बंधुओं की गिरधर फूड फर्म के हेड ऑफिस पर छापा

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला | कैंट अनाज मंडी में गिरधर फूड के हेड ऑफिस पर देसी घी की तलाश में छानबीन करती टीम। - Dainik Bhaskar
अम्बाला | कैंट अनाज मंडी में गिरधर फूड के हेड ऑफिस पर देसी घी की तलाश में छानबीन करती टीम।
  • विभाग ने पुलिस की मौजूदगी में ऑफिस को सील किया

अम्बाला ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान विकास सिंगला के भाई अमित सिंगला की फर्म गिरधर फूड से जनवरी माह में लिए गए देसी घी के दो सैंपलाें की रिपोर्ट फेल आने के बाद फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने मंगलवार अनाज मंडी स्थित फर्म के हेड ऑफिस में देसी घी की तलाश में छापेमारी की।

सिंगला बंधुओं के फरार होने के बाद से ही अनाज मंडी में पानी की टंकी के ठीक पास स्थित यह ऑफिस बंद पड़ा है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट बोधराज सिंह व कैंट थाने के एसएचओ विजय कुमार की मौजूदगी में विभाग ने शटर का ताला तोड़ इसे खोला। हालांकि जांच में देसी घी नहीं मिला, मगर विभाग द्वारा अब ऑफिस को सील कर दिया गया है।

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के जोन ऑफिसर सुभाष चंद के नेतृत्व में टीम पंसारी बाजार में अमित ट्रेडर्स पर पहुंची। इस दौरान कैंट थाने से पुलिस फोर्स भी बाजार में तैनात की गई। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट बोधराज सिंह के आते ही टीम ने गिरधर फूड के हेड आॅफिस के आसपास की सड़क वाहन चालकों के लिए बंद कर दी।

दुकान में दो शटर लगे थे। टीम ने पहले आसपास दुकानदारों से दुकान की चाबी के बारे में पूछा, फिर चाबी वाले को बुलाकर शटर का ताला तोड़ा गया। पहले शटर को खोला गया तो अंदर ऑफिस था जहां देसी घी नहीं मिला। इसके बाद दूसरे शटर को तोड़ टीम अंदर दाखिल हुई, यहां भी कोई देसी घी नहीं पाया गया। इसके बाद टीम ने शटर बंद करके इसे सील कर दिया। जोन ऑफिसर सुभाष चंद ने बताया कि टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरधर फूड के इस हेड ऑफिस में देसी घी पड़ा हो सकता है। इसी सूचना के आधार पर यहां जांच-पड़ताल की गई है।

हरियाणा फ्रेश और मधु रतन देसी घी के सैंपल फेल

22 जनवरी को विभागीय टीम ने गिरधर फूड के हरियाणा फ्रेश देसी घी के सैंपल लिए थे जबकि 24 जनवरी को अनाज मंडी में पानी की टंकी के पास क्विड कार से मधुरत्न देसी घी के सैंपल लिए गए थे। दोनों सैंपल की रिपोर्ट फेल आई है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सैंपल में देसी घी के मुकाबले सामान्य तेल की मात्रा ज्यादा है जोकि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्होंने बताया पार्टी को एक माह के भीतर अपील करने का अधिकार है जबकि विभाग द्वारा ही मामले को कोर्ट में दायर किया जाएगा। फूड सेफ्टी एक्ट के अनुसार इस मामले में एक साल तक कैद व एक लाख जुर्माने का प्रावधान है।

गिरधर फूड में अमित सिंगला व संदीप पार्टनर

गिरधर फूड फर्म के दो पार्टनर हैं जिनमें एक अमित सिंगला है जबकि दूसरा संदीप कुमार है जोकि अहाता शुगनचंद का रहने वाला है। बताते हैं कि संदीप कुछ वर्ष पहले सिंगला बंधुओं की करियाने की दुकान पर नौकरी करता था, मगर बाद में सिंगला बंधुओं का उस पर विश्वास बढ़ने पर उसे गिरधर फर्म पर बतौर पार्टनर बना लिया गया।

22 जनवरी को सिंगला बंधुओं पर कैंट थाने में आपराधिक मामला दर्ज होने के बाद से दोनों फरार हैं, मगर बताते हैं कि संदीप कुमार से भी फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट का कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। मंगलवार गिरधर फूड ऑफिस पर छापेमारी की गई तो भी संदीप कुमार मौके पर नहीं आया। माना जा रहा है कि घटना के बाद से ही वह भी फरार है।

1145 लीटर देसी घी सील किया था

22 जनवरी को फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने गिरधर फूड के खानपुर स्थित गोदाम से 1145 लीटर देसी घी सील करते हुए सैंपल लिए थे जोकि जांच में फेल मिले। इसी तरह 24 जनवरी को क्विड कार में मिले 48 लीटर देसी घी के सैंपल की रिपोर्ट फेल आई है। क्विड कार अमित के नाम पर रजिस्टर्ड है जोकि इस समय कैंट थाने में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें