पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कालका चौक पर डबल मर्डर के बाद खंगाले सीसीटीवी मिले खराब, अब थानों से होंगे कंट्रोल

अम्बाला सिटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिटी व कैंट में चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम थानों में बनाने की प्लानिंग

25 मार्च को कालका चौक पर गैंगवार में हुए डबल मर्डर के बाद पुलिस ने जब चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी खंगाले तो ज्यादातर खराब पाए गए। सीसीटीवी को सप्लाई देने के लिए लगाए इन्वर्टर व बैटरी भी खराब मिले। वारदात के बाद नींद से जागे महकमे ने अब इन सीसीटीवी का कंट्रोल साथ लगते थानों के हवाले करने की प्लानिंग की है।

इससे पहले सीसीटीवी के पास ही डीवीआर को रख दिया जाता था। जो देखरेख के अभाव में ठप होकर रह गए। इन सीसीटीवी को सीधे बिजली सप्लाई थी, न इनके लिए कोई बिजली मीटर लगाया गया था। अब थानों से ही इनको बिजली आपूर्ति दी जाएगी। जिससे वारदात के बाद सुराग ढूंढने में मदद मिलेगी।

अभी जो हालात हैं, उसके मुताबिक सिटी मानव चौक, अग्रसेन चौक, पॉलिटेक्निक चौक, आर्य चौक, कालका चौक, नारायणगढ़ मोड, बलदेव नगर पुल के नीचे, सुलतानपुर व बलदेव नगर में लगे सीसीटीवी खराब पड़े हैं। इसी प्रकार कैंट में दूरबीन चौक, रेलवे स्टेशन के सामने पुल के नीचे, कैपिटल चौक, गीता गोपाल, सिविल अस्पताल चौक पर लगे सीसीटीवी खराब पड़े हैं।

अगर ठीक सीसीटीवी की बात करें तो सिटी में एमटी क्रॉसिंग व कैंट में शास्त्री कट पर सीसीटीवी चालू हालत में हैं। ज्यादातर सीसीटीवी लाइट व बैटरी बैकअप न मिलने से खराब हुए।

अब ऐसे रहेगा सीसीटीवी का कंट्रोल

मानव चौक, अग्रसेन चौक, पॉलिटेक्निक चौक, आर्य चौक पर लगे सीसीटीवी का कंट्रोल सिटी थाना में रहेगा। वहीं, कालका चौक पर लगे हुए सीसीटीवी का कंट्रोल बलदेव नगर थाना में रहेगा। जबकि नारायणगढ़ मोड, बलदेव नगर पुल के नीचे, सुलतानपुर के सीसीटीवी बलदेव नगर चौकी से कंट्रोल होंगे। वहीं, कैंट में दूरबीन चौक, बस अड्डा के पास पुल के नीचे के कैमरों का कंट्रोल लाल कुर्ती चौकी में रहेगा। गीता गोपाल चौक, सिविल अस्पताल चौक के सीसीटीवी का कंट्रोल कैंटोनमेंट बोर्ड में रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें