पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चालानाें में तेजी लाने के निर्देश:बोर्ड के नोटिस के बाद प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के होंगे चालान

अम्बाला सिटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदूषण फैला रहे खस्ताहाल व ओवरएज वाहनाें पर कार्रवाई को लेकर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने अम्बाला समेत सभी जिलाें की पुलिस को नोटिस जारी किया है। जिला पुलिस को ऐसे वाहनों के चालानाें में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

प्रदूषण का चालान 10 हजार रुपए होने से यह वाहन चालक के लिए न केवल जेब पर भारी पड़ता है, बल्कि कई मामलों में यह वाहन की कीमत से भी ज्यादा रहता है। मोटर व्हीक्ल एक्ट 2019 में प्रदूषण का चालान 10 गुना तक बढ़ाए जाने के बाद से प्रदूषण जांच केंद्रों ने इसके सर्टिफिकेट के लिए राशि भी बढ़ा दी है।

जानकारी के मुताबिक जिले में साल 2020 के दौरान ऐसे वाहनों के 468 चालान किए गए थे। इस साल अब तक ऐसे 37 चालान किए गए हैं। ट्रैफिक इंचार्ज कृष्ण कुमार के मुताबिक अभी जिले में रोजाना 4 से 5 चालान ही कट रहे हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि चालान का जुर्माना ज्यादा होने से लोग सर्टिफिकेट बनवाकर रखते हैं, जिससे कि वे चालान से बच पाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें