पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण का आश्वासन:प्रदर्शन के बाद कक्कड़ माजरा पुल के पास एनएचएआई अभी बनाएगी कच्ची सर्विस लेन

नारायणगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारायणगढ़ | विरोध स्वरूप एकत्रित हुए कक्कड़ माजरा और आसपास के गांवों के लोग।
  • सर्विस लेन बनाना भूल गई एनएचएआई, तीन साल तक लोग सीएम तक लगाते रहे गुहार

पंचकूला से कलानौर तक नेशनल हाईवे बनाया गया, लेकिन नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया गांव कक्कड़ माजरा में बने हाईवे पुल की सर्विस लेन बनाना भूल गई। इस कारण यहां बहुत हादसे हाे रहे हैं। कक्कड़ माजरा व आसपास के ग्रामीणों ने एनएचआई, सड़क मंत्री, मुख्यमंत्री सहित तमाम अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन तीन साल के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोमवार को परेशान होकर ग्रामीणों को सड़क पर उतरना पड़ा। जिसके बाद एनएचआई ने सर्विस लेन, नाला और अधूरी पड़ी पुलियों के निर्माण का आश्वासन दिया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरपाल सिंह अकबरपुर के नेतृत्व में कई गणमान्य लोगों ने कक्कड़ माजरा अड्डे पर प्रदर्शन किया। इसके लिए प्रशासन की तरफ से भी पुख्ता इंतजाम किए गए। स्थिति को संभालने के लिए डीएसपी अनिल कुमार खुद मौके पर डटे रहे। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि एनएचआई के अधिकारियों की लापरवाही के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है। सर्विस लेन नहीं है तो लोगों को राॅन्ग साइड चलना पड़ता है। जिस कारण अक्सर दुर्घटना होती रहती है। ग्रामीण करीब 50 चक्कर पंचकूला के लगा चुके हैं। कई बार सीएम विंडो पर शिकायत की, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

एक महीने में कच्चा रास्ता बने : मौके पर पहुंचे एनएचआई के अधिकारी राजेश कुमार ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं ग्रामीणों ने एक महीने में कच्चा रास्ता बनाने को कहा है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि यह काम नहीं हुआ तो एक महीने बाद फिर इकट्ठा होंगे।

सर्विस लेन बनाने में एक साल का समय लग सकता है। तब तक कच्चा रास्ता, पानी कि निकासी के लिए नाला और अधूरी पड़ी पुलिया बनाई जाएगी।
राकेश कुमार, ऑफिस असिस्टेंट, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें