• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • After The Meeting Of Home Minister Anil Vij, The Council Removed The Encroachment, Confiscated The Goods Kept Outside The Shops.

अंबाला कैंट में कब्जा करने वालों पर सख्ती:विज की मीटिंग के बाद परिषद ने हटाया अतिक्रमण, दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर दी चेतावनी

अंबाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट बाजार में दुकान के बाहर रखा सामान उठाकर ले जाते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कैंट बाजार में दुकान के बाहर रखा सामान उठाकर ले जाते कर्मचारी।

अंबाला कैंट के बाजारों में अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर परिषद व पुलिस ने कड़ा रुख अपनाया है। गृहमंत्री अनिल विज के साथ मीटिंग में अतिक्रमण का मुद्दा उठने के बाद परिषद ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। वीरवार को परिषद टीम ने होमगार्ड व पुलिस के साथ अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की।

दुकानों के बाहर सामान पड़ा देखकर न केवल जब्त किया, बल्कि दोबारा अपनी जद से बाहर सामान रखने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। जैसे ही बाजार में परिषद टीम अतिक्रमण हटाने उतरी तो हड़कंप मच गया। टीम के आने से पहले ही दुकानदार खुद ही सामान को समेटने लगे।

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के समक्ष हाथ जोड़ता हुआ दुकानदार
अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के समक्ष हाथ जोड़ता हुआ दुकानदार

दुकानों के बाहर कर्मचारियों को जहां सामान पड़ा मिला उन्होंने जब्त कर लिया। हालांकि कई जगह कार्रवाई का विरोध हुआ तो टीम ने अंतिम चेतावनी देकर छोड़ दिया। टीम ने दुकान के बाहर रखे बेड, टेबल आदि सामान जब्त कर ट्राली में डाल लिया। दुकानदारों को बाजारों के बाहर गलत ढंग से वाहन खड़े करवाने बारे भी चेतावनी दी। नगर परिषद सचिव का कहना है कि नियमित तौर पर यह कार्रवाई चलेगी। सामान जब्त करने के बाद भी कोई नहीं मानता तो चालान के साथ-साथ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कैंट राम बाजार के पास अतिक्रमण हटाते परिषद कर्मचारी और पुलिस।
कैंट राम बाजार के पास अतिक्रमण हटाते परिषद कर्मचारी और पुलिस।

बता दें कि मंगलवार को गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस व नगर परिषद के अधिकारियों के संग अतिक्रमण हटाने को लेकर मीटिंग की थी। मंत्री विज ने साफ कहा था कि बाजारों से अतिक्रमण को हटाया जाए ताकि आने-जाने वाले लोगों को परेशानी न उठानी पड़े। यही कारण था कि बुधवार को पुलिस व परिषद अधिकारियों ने बाजारों में दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए अनाउसमेंट तक करवाई थी। साथ ही खुद भी मिलकर चेताया था।

खबरें और भी हैं...