• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • All The Police Stations Of Haryana Will Take A Lesson From Bhathu Kalan Police Station Declared As The Best In The Country, The Government Will Be Rewarded.

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा:देश के सर्वश्रेष्ठ घोषित भटठू-कलां थाने को इनाम से नवाजेगी सरकार, सबक लेंगे हरियाणा के सभी थाने

अंबाला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के फतेहाबाद का भटठू कलां थाना। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के फतेहाबाद का भटठू कलां थाना।

देश के तीन थानों में सर्वश्रेष्ठ घोषित किए गए हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भट्‌टू-कलां पुलिस थाने को हरियाणा सरकार भी पुरस्कृत करेगी। गृह मंत्री विज ने कहा कि अन्य थानों को भी भट्टू-कलां थाने के अनुरूप ही बनाया जाएगा। इस पर जल्द ही काम शुरू होगा।

विज ने कहा कि जल्द ही थाना स्टाफ की वीडियो कांफ्रेंस अन्य जिलों के एसपी और थाना स्टाफ से कराई जाएगी, ताकि वह उनसे प्ररेणा ले सकें। भट्टू कलां के थाना प्रभारी एसएचओ ओमप्रकाश चुघ और उनके स्टाफ के सदस्य शुक्रवार को ट्रॉफी लेकर गृहमंत्री अनिल विज से अंबाला में मिलने पहुंचे थे। मंत्री विज ने उन्हें बधाई दी।

गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात करते हुए भटठू कलां थाना प्रभारी
गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात करते हुए भटठू कलां थाना प्रभारी

बता दें कि 19 नवंबर को लखनऊ में आयोजित हुई पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों की कांफ्रेंस में थाना प्रभारी को यह ट्रॉफी दी गई थी। यह पुरस्कार थाने की बेहतर कार्यप्रणाली को देखते हुए दिया गया था। पहले गृह मंत्री अनिल विज द्वारा फोन पर बधाई दी गई थी।

भट्टू-कलां पुलिस थाना के एसएचओ ओमप्रकाश चुघ ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के मार्गदर्शन में वह बेहतर काम कर रहे हैं। जो शिकायतें थाने में मार्क होती थीं, उस पर तुरंत कार्रवाई की गई। पुलिस थाना में साफ- सफाई, पौधे लगाने व जरूरतमंद लोगों को राशन बांटने का काम भी पुलिस थाने के कर्मचारियों द्वारा उनके देख-रेख में किया गया था। जिसे बाद लोगों द्वारा सभी कार्यों को काफी सराहा गया।

इसके अलावा महिला शिकायकर्ताओं के सहयोग के लिए महिला हेल्प डेस्क भी तैयार किया गया ताकि महिलाओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। ओमप्रकाश चुघ ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीमों ने बिना जानकारी के थाने का निरीक्षण किया था। आसपास के क्षेत्र व गांवों के लोगों से बातचीत कर पुलिस थाना कर्मचारियों व एसएचओ का फीडवैक लिया जिसमें वे अव्वल आए है।

खबरें और भी हैं...