• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala News: Ambala Municipal Corporation House Meeting Today. Tender Extension Of Garbage Collection Will Be Discussed

अंबाला में पार्षदों का हंगामा:हाउस की मीटिंग का बहिष्कार कर कमिश्नर के खिलाफ खोला मोर्चा

अंबालाएक महीने पहले

हरियाणा के अंबाला में नगर निगम की हाउस मीटिंग का पार्षदों ने बहिष्कार कर दिया है। पार्षद निगम की कमिश्नर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाउस की मीटिंग से बाहर निकल गए। निगम परिसर में पार्षदों ने कमिश्नर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पार्षदों ने कमिश्नर पर अनदेखी करने के आरोप लगाए।

पार्षदों के मीटिंग में आरोप लगाए कि कमिश्नर उन्हें मुलाकात का समय नहीं देती। एक-एक घंटा इंतजार के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। कमिश्नर ने कहा कि जो पहले आएगा वह उनकी प्राथमिकता से समस्याएं सुनेंगी। इस पर पार्षद भड़क गए और नारेबाजी शुरू कर दी। इतना ही नहीं, पार्षदों ने निगम के अधिकारियों पर NDC जारी करने की एवज में रिश्वत लेने के आरोप लगाए।

मीटिंग में अपनी बात रखते पार्षद।
मीटिंग में अपनी बात रखते पार्षद।

गारबेज कलेक्शन का टेंडर को लेकर बुलाई गई थी मीटिंग
बता दें कि सिटी नगर निगम एरिया में डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन का टेंडर 15 नवंबर को खत्म हो रहा है। निगम अधिकारी टेंडर को एक्सटेंड न कर एक ही कंपनी को दें, इसलिए आज नगर निगम हाउस की मीटिंग बुलाई गई थी, लेकिन मीटिंग शुरू होने से पहले ही पार्षदों का हंगामा शुरू हो गया। पार्षदों के आरोप हैं कि उन्हें मीटिंग से 48 घंटे पहले एजेंडा नहीं दिया गया।

पिछले साल टेंडर कर दिया था एक्सटेंड
पिछले साल नगर निगम अधिकारियों ने डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन का प्रस्ताव पारित कराए बिना अपने लेवल पर सरकार को भेज दिया था, जिसके बाद सरकार ने पूजा कंसल्टेंसी एजेंसी का टेंडर एक्सटेंड कर दिया था, जिसके बाद हाउस की मीटिंग में काफी हंगामा हुआ था। नियमानुसार गारबेज कलेक्शन का हर साल टेंडर होना जरूरी है।

मेयर बोली- उनकी कोशिश मीटिंग का पार्षद न करें बहिष्कार
नगर निगम मेयर शक्ति रानी शर्मा ने बताया कि डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन का टेंडर निकालने के लिए विशेष मीटिंग बुलाई गई थी, ताकि शहर को स्वच्छ रखने वाली एजेंसी को टेंडर अलॉट किया जा सके। मीटिंग में चर्चा भी हुई है,लेकिन पार्षदों ने बाद में बहिष्कार कर दिया, जो ठीक नहीं है। नगर निगम के अधिकारियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप में मेयर ने कहा कि लिखित में अगर कोई शिकायत देते हैं तो कार्रवाई होगी।

हाउस मीटिंग में हिस्सा लेते पार्षद व नगर निगम के अधिकारी।
हाउस मीटिंग में हिस्सा लेते पार्षद व नगर निगम के अधिकारी।

कमिश्नर बोली- मैंने सभी की सुनी समस्याएं
नगर निगम की कमिश्नर ने कहा कि उन्होंने हमेशा सभी की समस्याएं सुनी हैं। ऐसा नहीं है कि वह किसी की समस्याएं नहीं सुनती। कई बार हो सकता है कि किसी मीटिंग की वजह से देरी हुई हो। वह शाम 7 बजे तक अपने ऑफिस में बैठकर मीटिंग सुनती हैं।