बच्चे कम होंगे तो स्कूल बंद करने ही पड़ेंगे:अंबाला में बोले शिक्षा मंत्री- व्यवस्था करना जरूरी है, 2 छात्रों पर टीचर नहीं रख सकते

अंबाला3 महीने पहले
शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर।

हरियाणा के अंबाला पहुंचे शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष बेफिजूल की बातें कर रहा है। उन्होंने पहले भी स्कूल बंद किए थे और संख्या पूरी होने पर 66 स्कूल दोबारा खोल भी दिए थे। स्कूल खोलना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि व्यवस्था करना जरूरी है। वह रविवार को अंबाला सिटी स्थित SA जैन कॉलेज में आयोजित वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे थे।

जहां बच्चे नहीं होंगे स्कूल बंद करने पड़ेंगे

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने 41 स्कूल नए खोले हैं, लेकिन जहां बच्चे नहीं होंगे तो स्कूल तो बंद करने ही पड़ेंगे। सरकार को कोई व्यवस्था तो करनी होगी। ऐसा नहीं कि 2 बच्चों पर टीचर लगाना पड़ेगा। स्कूलों की व्यवस्था को ठीक करने के लिए ही यह निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है।

सरकार संवेदनशील, जिसने लोगों की बात मानी

शिक्षा मंत्री ने कहा कि चिराग योजना के नाम पर लोगों को गुमराह करने का प्रयास है। चिराग योजना से काई फर्क नहीं पड़ा। उनकी सरकार संवेदनशील है, जिसने लोगों की बात मानी। ट्रांसफर संबंधित आ रही समस्याओं को लेकर टीचर्स के 2 बड़े संगठन को मुलाकात के लिए मंगलवार को बुलाया है। अगर शिक्षकों की कोई समस्या है तो वे उन्हें बता सकते हैं।

हरियाणा पंजाब सरकार की सहमति के बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया है, जिसको लेकर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि बहुत खुशी की बात है इतने बड़े स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर अगर एयरपोर्ट का नाम होगा तो यह काफी अच्छी बात है।