अंबाला में महिला के साथ धोखाधड़ी:लोन दिलाने के नाम पर 1.36 लाख हड़पे; बैंक मैनेजर समेत 2 पर केस दर्ज

अंबाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के अंबाला कैंट में लोन दिलाने व नौकरी लगवाने के नाम पर महिला से 1.36 लाख रुपए हड़प लिए। मामला गृह मंत्री अनिल विज के दरबार में पहुंचने के बाद पुलिस ने बैंक मैनेजर समेत 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

महिला ने आरोप लगाया कि पिछले 5 माह से उसे गुमराह किया जा रहा है। अभी तक न रुपए दिए और लोन दिलाया।

अंबाला कैंट के चंद्र पुरी निवासी निर्मला देवी ने बताया कि वार्ड-18 निवासी पुनीत कुमार यादव व बैंक मैनेजर रेखा ने 5 माह पहले 8 लाख रुपए का लोन दिलाने के साथ-साथ उसके बेटे शक्ति कुमार को PWD चंडीगढ़ में नौकरी लगवाने का लालच दिया था। इसकी एवज में आरोपियों ने 1.30 लाख रुपए लिए। इतना ही नहीं, 6 हजार रुपए मेडिकल कराने के नाम पर हड़प लिए।

आरोपी कर रहे गुमराह

पीड़िता ने बताया कि 5 माह का समय बीत गया है उसे न तो लोन मिला और न ही उसके बेटे को नौकरी लगी। जब उसने पुनीत और रेखा से पैसे मांगे तो उन्होंने 1.36 लाख का चेक दिया। बैंक में लगाया तो चेक पास नहीं हुआ था। उसने बार-बार आरोपियों के पास कॉल की, लेकिन कोई जवाब नहीं दे रहे। बताया कि जब भी पुनीत ने उसका फोन उठाया आजकल में रुपए देने की बात कहकर गुमराह किया।

महिला ने बताया कि उसने पड़ाव थाना पुलिस को शिकायत सौंपी थी, लेकिन वह पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा 406 व 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।