संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत मामला:अंबाला के गांव कांवला की घटना, कोर्ट के आदेश पर 6 माह बाद हत्या का केस दर्ज

अंबाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के अंबाला में 6 माह पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हुई व्यक्ति की मौत मामले में कोर्ट के आदेश पर सेक्टर-9 थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 120-B और 302 के तहत केस दर्ज किया है। मामला गांव कांवला का है। आरोपी गुरजीत सिंह उर्फ गोल्डी भी कांवला का रहने वाला है।

16 फरवरी को अपने साथ बाइक पर ले गया था आरोपी

गांव कांवला निवासी अमर सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी गुरजीत सिंह उर्फ गोल्डी उनके परिवार के साथ रंजिश रखता है। 16 फरवरी 2022 दोपहर 2 बजे आरोपी गुरजीत सिंह उर्फ गोल्डी उसके घर आया और उसके छोटे भाई भूरा राम (30) को बाइक पर अपने साथ ले गया।

आरोप- शराब में पिलाया जहरीला पदार्थ

अमर सिंह ने बताया कि रविदास जयंती के दिन गोल्डी उसके भाई को किसी जरूरी काम से बाहर जाने की बात कहकर अपने साथ ले गया था। उसी दिन गांव में कुटिया में भंडारा लगाया गया था। शाम 6 बजे कुटिया के बाबा बुद्ध गिरी से सूचना मिली कि गोल्डी उसके भाई भूरा राम को पशु अस्पताल गांव कांवला के पास फेंक गया है।

मुंह से निकल रही थी झाग

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो उसके भाई के मुंह से झाग निकल रही थी। वे अफरा-तफरी में भाई को अंबाला सिटी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया कि यहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें सौंप दिया था। उन्होंने आरोपी गोल्डी के खिलाफ शिकायत सौंपी थी।

पुलिस ने की थी 174 की कार्रवाई

उस वक्त पुलिस ने 174 की कार्रवाई करते हुए शव परिजनों को सौंप दिया था। सेक्टर-9 थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि उस वक्त डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फेफड़ों में पानी चला जाना बताया था। परिजनों ने कोर्ट में अपील दायर की थी। पुलिस ने अब कोर्ट के आदेश पर आरोपी गोल्डी के खिलाफ धारा 120-B और 302 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपी से भी पूछताछ करेगी।