• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala News: Northern Railway GM Ashutosh Gangal Reached Ambala. Said – Railways Took Back All The Cases Filed Against The Farmers

किसानों पर दर्ज रेलवे केस वापस:GM बोले- स्थिति के अनुसार उठाएंगे कदम, किसानों ने अंबाला में ट्रैक जाम की दी थी चेतावनी

अंबाला3 महीने पहले

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कहा कि किसान आंदोलन के टाइम पर रेलवे ट्रैक रोकने को लेकर किसानों पर जो केस दर्ज हुए थे, उसमें निर्णय हो चुका है। रेलवे सभी केसों को वापस ले रहा है। उन्हें लगता नहीं कि किसानों की घोषणा में कुछ होगा। स्थिति के अनुसार जो भी आवश्यकता होगी रेलवे उचित कदम उठाएगा।

विदित हो कि भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप ने 24 नवंबर को अंबाला के मोहड़ा में रेलवे ट्रैक जाम करने की चेतावनी दी है। जिसके बाद महाप्रबंधक आशुतोष गंगल बुधवार को अंबाला कैंट DRM ऑफिस पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि रेलवे दिन-प्रतिदिन अपनी ट्रेनों की गति बढ़ाने के साथ-साथ यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए कदम उठा रहा है। कुछ सेक्शन पर रेलवे के पास कैपेसिटी की कमी है।

अंबाला-मुरादाबाद का सेक्शन हैवी यूटिलाइज
अंबाला से मुरादाबाद के बीच का सेक्शन हैवी यूटिलाइज है। ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण कभी-कभी ट्रेन लेट हो जाती है, लेकिन रेलवे कदम उठा रहा है ताकि समय पर ट्रेन चल सके। वहीं, उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

पत्रकारों से बातचीत करते उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल।
पत्रकारों से बातचीत करते उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल।

रेलवे अंडर पास अभी अधूरा
अंबाला सिटी में विधायक असीम गोयल ने जिस रेलवे अंडर पास का उद्घाटन किया था वह अभी अधूरा है। विधायक ने बिना सूचना के उद्घाटन किया था। अंडर पास में बरसाती पानी भरने से मामला ज्यादा सुर्खियों में रहा। इस पर आज रेलवे ने कहा है कि अभी वो अंडर पास पूरा नहीं हुआ है। अंडर पास में पानी निकासी की उचित व्यवस्था करेगा ताकि बरसाती सीजन में जलभराव न हो।

चंडीगढ़ में सांसदों के साथ हुई मीटिंग
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि चंडीगढ़ में अंबाला और फिरोजपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले लोकसभा एवं राज्यसभा सांसद के साथ बैठक थी, जिसमें इस अवसर पर अंबाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक मनदीप सिंह भाटिया, फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक सीमा शर्मा सहित प्रमुख विभागाध्यक्ष, मंडल अधिकारी और अन्य अधिकारी उपस्‍थित रहे। बताया कि मीटिंग में रेल मंत्री अश्‍विनी वैष्‍णव द्वारा देश में बेहतर सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए जनता के सुझावों और परामर्शों को क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों तक पहुंचाने के लिए एक आवश्यक कदम के रूप में किया गया।

सांसदों द्वारा उठाए सभी मामलों का जल्द होगा समाधान
महाप्रबंधक ने आशुतोष गंगल ने कहा कि बैठक में उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाए गए मामलों का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और अपने उपयोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है तथा बेहतर रेल सेवाएं प्रदान करने तथा रेल में नव सृजन करते हुए रेल का आधुनिकीकरण करने की दिशा में आज की यह बैठक विशेष आयाम स्थापित करेगी।