अंबाला सिटी में शिफ्ट नहीं होगा RTA ऑफिस:गृह मंत्री ने परिवहन मंत्री को फोन करके रुकवाई प्रक्रिया; जनता दरबार में भी उठा था मुद्दा

अंबाला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गृह मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त करने पहुंचे ट्रांसपोर्टर। - Dainik Bhaskar
गृह मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त करने पहुंचे ट्रांसपोर्टर।

हरियाणा के अंबाला में RTA ऑफिस को कैंट से सिटी शिफ्ट करने की प्रक्रिया आखिर रुक गई है। मामला जनता दरबार में भी उठा था, जिसके बाद गृह मंत्री अनिल विज ने परिवहन मंत्री से फोन पर बात की थी।

दरअसल, परिवहन विभाग द्वारा अंबाला कैंट डूरंड रोड पर स्थित RTA ऑफिस को यहां से अंबाला सिटी में शिफ्ट करने की प्रक्रिया की जा रही थी। जनता दरबार में पहुंचे कुछ ट्रांसपोर्टरों ने इसका विरोध किया था। गृह मंत्री ने इस संबंध में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से फोन पर बात की थी, जिसके बाद RTA ऑफिस को शिफ्ट करने की प्रक्रिया रद्द कर की गई, जिससे अंबाला कैंट के ट्रांसपोर्टरों और अन्य वाहन चालकों को काफी राहत मिली है।

मंत्री का आभार जताने पहुंचे ट्रांसपोर्टर

ऑफिस की शिफ्टिंग प्रक्रिया रूकने के सूचना मिलते ही ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी व कॉमर्शियल वाहन चालक गृह मंत्री का आभार व्यक्त करने उनके आवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि अगर गृह मंत्री शिफ्टिंग प्रक्रिया को नहीं रुकवाते तो वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता।RTA ऑफिस में ट्रांसपोर्टरों के साथ-साथ अन्य कॉमर्शियल वाहन चालकों को भी अपने वाहनों का टोकन टैक्स, गुड्स टैक्स, परमिट लेने के लिए आना-जाना पड़ता है।

हमेशा कोशिश रही लोगों को न झेलनी पड़े परेशानी

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि RTA ऑफिस को अंबाला सिटी में शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने परिवहन मंत्री से बात करके बताया कि कैंट के लोगों की सहूलियत के लिए ऑफिस को यहीं रखा जाए। परिवहन मंत्री ने उनकी बात को माना और अब RTA ऑफिस कैंट में ही रहेगा। कहा कि उनकी हमेशा कोशिश रही है कि शहर के लोगों को दिक्कत न झेलनी पड़े।