अंबाला बस स्टैंड के टॉयलेट में मिला बच्चा:तौलिए में लिपटा था 4 से 5 दिन का मासूम, डॉक्टरी जांच में पीलिया से ग्रस्त मिला

अंबाला2 महीने पहले

हरियाणा में अंबाला कैंट बस स्टैंड के टॉयलेट में नवजात बच्चा मिला। महिला यात्री ने रोडवेज विभाग के कर्मचारियों की इसकी सूचना दी। रोडवेज कर्मचारी ने मासूम को टॉयलेट से बरामद किया और लाल कुर्ती पुलिस को तुरंत सूचित किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम को तुरंत सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती कराया। यहां नवजात को डॉक्टरों ने पीलिया बताया है। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चा 4-5 दिन का है। उधर, पुलिस ने CCTV कैमरों की फुटेज भी खंगाली है, लेकिन मासूम को टॉयलेट में छोड़कर जाने वाले का सुराग नहीं लगा है। मासूम तौलिए में लिपटा हुआ था।

रोडवेज कर्मचारी ने टॉयलेट से बरामद किया बच्चा।
रोडवेज कर्मचारी ने टॉयलेट से बरामद किया बच्चा।

डॉक्टरों की निगरानी में बच्चा

बहरहाल, लाल कुर्ती पुलिस ने मासूम बच्चे को अंबाला कैंट सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जो डॉक्टरों की निगरानी में है। लाल कुर्ती चौकी प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बस स्टैंड परिसर और आसपास के CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली जाएगी, जिसके पश्चात बच्चे को छोड़कर जाने वाले का सुराग लग सकता है।

रात साढ़े 8 बजे महिला ने बच्चे को देखा

बस स्टैंड इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढ़े 8 बजे बिहार निवासी रेखा टॉयलेट में गई थी। उन्हें वहां बच्चा तौलिए में लिपटा हुआ दिखाई दिया। महिला ने तुरंत उन्हें सूचना दी। वह महिला स्टाफ के साथ टॉयलेट में गए और वहां से बच्चे को बरामद किया। बच्चे को कौन छोड़कर गया इसका सुराग नहीं लग पाया है।

अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया बच्चा।
अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया बच्चा।

CCTV फुटेज खंगाली

पुलिस ने बस स्टैंड परिसर में लगे CCTV कैमरे की फुटेज देखी। फुटेज में एक महिला रात 7:58 बजे हाथ में कपड़े में लपेटे कोई वस्तु के साथ प्रवेश होती है, लेकिन 8:06 बजे वहां से बाहर निकलती है तो उसके हाथ खाली दिखाई देते हैं। लाल कुर्ती चौकी प्रभारी चंद्रभान सिंह ने बताया कि पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाली है। दोबारा से भी खंगाली जा रही है, लेकिन अभी कुछ सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 317 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।