नेशनल हाईवे पर लगे लोहे के एंगल चोरी:अंबाला की घटना; लोगों ने चोरों का पीछा किया; आरोपी गाड़ी छोड़कर भाग गए

अंबाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिसार-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे से नारनौल तक 9 हजार करोड़ की लागत से बना 6 लेन एक्सप्रेस वे 152-D चोरों की रडार पर है। हाईवे के दोनों साइड लगे लोहे के एंगल चोरी हो रहे हैं। गत रात्रि अंबाला के थाना नग्गल एरिया में चोरी करते हुए बदमाश दिखाई दिए, लेकिन मानव चौक तक पीछा करने पर वे गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

चोरी की गाड़ी भी जब्त कर ली है। दलीप बिल्डकॉन लिमिटेड (DBL) के इंजीनियर विपुल कुमार ने बताया कि नेशनल हाईवे-152 का सदोपुर से पिहोवा तक एरिया उनके अंतर्गत आता है। उनकी कंपनी द्वारा हाईवे पर दोनों तरफ लोहे के एंगल (MBC), सपेसर और बस स्टैंड पर पाइप व चादर लगाई गई हैं, लेकिन पिछले कई दिनों से शातिर चोर लोहे के एंगल चोरी कर रहे थे।

17 सितंबर की रात को वे हाईवे पर गश्त के दौरान देखा कि कुछ लोग जनसूई मोड पर नेशनल हाईवे से एंगल खोल कर अपनी टाटा मैजिक गाड़ी में लोड कर रहे हैं। उन्होंने टाटा मैजिक का अंबाला सिटी मानव चौक तक पीछा किया, लेकिन चोर यहां गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचना थी। मौके पर पहुंची नग्गल थाना पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लिया।

गाड़ी का रिकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

जांच अधिकारी SI सुरेश पाल ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात चाेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस गाड़ी नंबर के आधार पर रिकॉर्ड खंगाल रही है। उम्मीद है कि संबंधित विभाग से गाड़ी का रिकॉर्ड मिल जाएगा। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।