पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Another Video Surfaced In Bharat Singh Death; Slogans Of Slogans And DJs Were Seen Rolling On One Side Of The Tractor

सियासी विरोध-गतिरोध:भरत सिंह मौत में एक और वीडियो सामने आया; नारों और डीजे के शोर में ट्रैक्टर पर एक ओर लुढ़कते दिखे

अम्बाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा की ट्रैक्टर यात्रा में किसान संगठनों के विरोध के बीच किसान की मौत का मामला

भाजपा की ट्रैक्टर यात्रा में शामिल बड़ागढ़ के किसान भरत सिंह राणा (68) की मौत के मामले में वीरवार को एक और वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दिख रहा है कि किसान संगठन के काफी कार्यकर्ता भाजपा की ट्रैक्टर यात्रा का रास्ता रोके खड़े हैं। जिस ट्रैक्टर पर भरत सिंह बैठे थे, उसके ठीक सामने काले झंडे लेकर नारेबाजी हो रही थी। यात्रा के ट्रैक्टरों पर मंडी न्यू चालैगी का गीत डीजे पर बज रहा था। इसी बीच भरत सिंह की तबीयत बिगड़ती है वो पीछे की तरफ लुढ़कते हैं।

शोर-शराबे के बीच किसी का ध्यान इस ओर नहीं जाता। फिर अचानक एक व्यक्ति ट्रैक्टर चालक का ध्यान इस ओर दिलाता है। उसके बाद कुछ लोग ट्रैक्टर पर चढ़कर भरत सिंह को संभालने की कोशिश करते हैं। जिस ट्रैक्टर पर भरत सिंह बैठे थे, उसके ठीक साथ ही दूसरे ट्रैक्टर को सांसद नायब सैनी चला रहे थे और इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा समेत कई नेता थे।

इसी बीच वीरवार को जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, यात्रा के संयोजक सांसद नायब सैनी पार्टी के कई नेताओं ने बड़ागढ़ पहुंचकर राणा की अर्थी को कंधा दिया। वहीं, इस मामले में भाकियू नेताओं पर हत्या का केस दर्ज करने के विरोध में किसान अम्बाला में एसपी कार्यालय पर जुटे। उनको समर्थन देने पूर्व मंत्री विनोद शर्मा, कांग्रेस, इनेलो, हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट और अकाली नेता पहुंचे। काफी संख्या में किसानों ने सामूहिक हस्ताक्षरों वाली अर्जी पुलिस अफसरों को दी।

जिसमें कहा कि वे बुधवार को नारायणगढ़ में मौके पर मौजूद थे और उनके सामने किसान की तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है, यह हत्या नहीं है। भाकियू के जिला अध्यक्ष मलकीत सिंह समेत जिन 7 नेताओं पर हत्या का केस दर्ज हुआ है, वे एसपी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। इसी बीच वीरवार को गांव लोटों के ऋषि पाल की शिकायत पर पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज कर ली। जिसमें 10 को नामजद करते हुए 300 अन्य के खिलाफ ट्रैक्टर यात्रा का रास्ता रोकने, मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने और हाईवे एक्ट में केस दर्ज किया है। मंजीत, गुरदेव, धनराज, प्रिंस, दीपेंद्र और धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपने कार्यकर्ता की मौत पर भी राजनीति कर रही भाजपा: चढूनी
भाजपा अपने ही कार्यकर्ता की मौत पर राजनीति कर रही है। वायरल वीडियो में बिल्कुल स्पष्ट है कि भाकियू के किसी सदस्य ने उन्हें हाथ तक नहीं लगाया। बुजुर्ग को पहले भी हार्ट अटैक हो चुका है। बीमार बुजुर्ग को रैली में लाने वाले दोषी हैं। रैली आयोजक सांसद नायब सैनी पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। गुरनाम सिंह चढ़ूनी, अध्यक्ष भाकियू

भाकियू के सवाल

  • मौके पर एसपी, डीएसपी समेत 200 पुलिस कर्मी थे। इतनी सुरक्षा में कैसे ट्रैक्टरों पर हमला हो सकता है?
  • जब वीडियो में दिख रहा है कि ट्रैक्टर पर बैठे किसान की तबीयत बिगड़ी थी तो हत्या का केस कैसे दर्ज कर लिया?
  • भाजपा सांसदों ने तो किसान की तबीयत बिगड़ने पर भी अपनी यात्रा कैसे जारी रखी?

परिजनों का एक ही आरोप

यात्रा का विरोध करने वालों की नारेबाजी-शोर शराबे व उपद्रव से मामला बिगड़ा। जिस ट्रैक्टर पर भरत सिंह बैठे थे, उसके ऊपर से भाजपा का बैनर-झंडी फाड़कर काले झंडा लगाने की अफरा-तफरी में यह जान गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें