पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Arrangements Will Be Made To Seat 500 People In The Republic Ceremony, Families Of Martyrs Will Be Honored At Home

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारियां:गणतंत्र समारोह में 500 लोगों के बैठने का होगा इंतजाम, शहीदों के परिजन घर पर ही होंगे सम्मानित

अम्बाला सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल करती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल करती छात्राएं।
  • कोविड गाइडलाइन पर होगा गणतंत्र समारोह, मास्क के बिना नहीं देख सकेंगे परेड
  • वहीं किसानों ने भी दिल्ली परेड में शामिल होने की रणनीति बनाई

गणतंत्र दिवस समारोह कोविड गाइडलाइन पर होगा। समारोह में 500 लोगों के बैठने का इंतजाम होगा। मास्क के बिना किसी को परेड देखने के लिए नहीं जाने दिया जाएगा। अगर किसी के पास मास्क नहीं है तो प्रशासन की तरफ से उन्हें मास्क दिए जाएंगे। स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीदों के परिजनों को उनके घर पर ही सम्मानित किया जाएगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी कम किया गया है। पुलिस लाइन मैदान में गुरुकुल चमन वाटिका के विद्यार्थी देश भक्ति गीत, सोहन लाल डीएवी स्कूल के विद्यार्थी हरियाणवी डांस, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पुलिस लाइन व प्रेमनगर स्कूल के विद्यार्थी हरियाणवी गीत, एसए जैन विजय वल्लभ के विद्यार्थी गरबा डांस, एसए जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी कोविड-19 के दृष्टिगत नाटिका के साथ-साथ एसए जैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी राष्ट्रीय गान पेश करेंगे।

एनसीसी के छात्र नहीं होंगे परेड में | इस बार परेड में एनसीसी के छात्र भाग नहीं लेंगे। पुलिस की 4 टुकड़िया मुख्य अतिथि को सलामी देंगी। इनमें पुलिस की टुकड़ी, जिला पुलिस महिला की टुकड़ी, राजकीय रेलवे पुलिस पुरुष की टुकड़ी तथा गृहरक्षी की टुकड़ी सलामी देंगी।

कोविड गाइड लाइन के तहत समारोह का आयोजन किया जाएगा। कोविड गाइडलाइन के अनुसार ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों को कम किया गया है। जो लोग बिना मास्क के आएंगे उन्हें मास्क वितरित किए जाएंगे।
अशोक कुमार शर्मा, डीसी।

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर पहले से ज्यादा पुख्ता इंतजाम रहेंगे, क्योंकि कोरोना के साथ-साथ किसान आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट रहेगी। पुलिस लाइन तथा पुलिस डीएवी स्कूल के पास नाके लगाए जाएंगे। एसपी हमीद अख्तर ने बताया कि समारोह को लेकर पुलिस के पुख्ता प्रबंध रहेंगे। वीरवार को समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर बेहतर व्यवस्था रहे इसके लिए एसपी हमीद अख्तर, एसडीएम सचिन गुप्ता व सीटीएम आंचल भास्कर ने समारोह स्थल का अवलोकन किया।

26 की दिल्ली परेड में शामिल हाेने के लिए 23 को माेहड़ा की अनाज मंडी में जुटेंगे किसान

करीब एक महीने से अम्बाला-शंभू टाेल प्लाजा पर धरने पर बैठे किसानाें ने 23 जनवरी काे दिल्ली परेड में शामिल हाेने की तैयारी शुरू कर दी है। किसानाें काे गांवाें में भी परेड में शामिल हाेने के लिए अपील की जा रही है। 23 जनवरी काे जिलाभर से किसान माेहड़ा मंडी में एकत्रित हाेंगे अाैर यहां से ट्रैक्टराें पर रवाना हाेंगे। वीरवार काे भी धरने में किसानाें ने भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

भाकियू के ब्लाॅक वन प्रधान सुखविंद्र सिंह जलबेड़ा ने कहा कि 22 जनवरी काे दिल्ली में किसानाें की सरकार से बातचीत हाेनी है। अगर बातचीत में काेई समाधान नहीं निकलता ताे किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के लिए रवाना हाेंगे। किसानाें ने 26 जनवरी काे दिल्ली परेड में जाने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। किसान माेहड़ा मंडी में एकत्रित हाेंगे और यहां से दिल्ली जाएंगे।

सिटी के देवी नगर टाेल टैक्स पर धरने पर बैठे किसान।
सिटी के देवी नगर टाेल टैक्स पर धरने पर बैठे किसान।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें