पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • As Soon As Oxygen Is Available, Beds Will Be Increased In Saddopur, CHC Barara, MM College, Narayangarh And Shahzadpur.

राहत की खबर:ऑक्सीजन मिलते ही सद्दोपुर, सीएचसी बराड़ा, एमएम कॉलेज, नारायणगढ़ और शहजादपुर में बढ़ेंगे बेड

अम्बाला सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीसी के दाैरान डीसी अशोक कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री काे दी जानकारी

जिले में ऑक्सीजन के 791 उपलब्ध बेड हैं। 380 बेड्स और बढ़ाने के लिए रूप रेखा तैयार की गई है। जैसे ही आॅक्सीजन मिलेगी सद्दोपुर, सीएचसी बराड़ा, मुलाना मेडिकल कॉलेज, नारायणगढ़ व शहजादपुर में ऑक्सीजन बेड्स की संख्या बढ़ाई जाएगी। यह जानकारी डीसी अशोक कुमार शर्मा ने वीसी के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दी।

वीसी में डीसी ने मुख्यमंत्री को बताया कि आवश्यक वस्तुओं के रेट निर्धारित किए गए हैं और इन रेटों की सूची दुकानों पर चस्पा करवा दिया है। वैक्सिनेशन का कार्य जिले में तेजी से किया जा रहा है तथा लोग भी इस कार्य में आगे आकर निर्धारित मापदंडों के तहत वैक्सीन लगवाने का काम कर रहे हैं। जिले में प्रतिदिन 2 हजार से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीसी में जो दिशा-निर्देश मिले हैं उनकी अनुपालना के तहत कार्य किए जाएंगे।

{ गाइडलाइन की अनुपालना कराने के लिए सीटीएम काे बनाया नोडल अधिकारी | डीसी ने कोविड-19 के दृष्टिगत समय-समय पर जो भी हिदायतें राज्य सरकार द्वारा जारी की जा रही हैं उसकी अनुपालना करवाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट आंचल भास्कर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर सिटी मजिस्ट्रेट डीसी का प्रतिनिधि होगा तथा जिनसे सांसद, विधायक, मेयर, पार्षद और अन्य जन प्रतिनिधि सूचना प्राप्त करने के लिए संपर्क कर सकते हैं व सुझाव भी दे सकते हैं।

पॉलिटेक्निक को कोविड सेंटर बनाने की तैयारी

डीसी ने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि कोविड केयर सेंटर बढ़ाने के लिए एडीसी को कहा कि वे सद्दोपुर व पॉलिटेक्निक होस्टल का निरीक्षण करें ताकि आवश्यकता पड़ने पर यहां पर कोविड केयर सेंटरों को स्थापित किया जा सके। मौके पर एसएसपी हामिद अख्तर, एडीसी जगदीप ढांडा, नगराधीश आंचल भास्कर, सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह व डॉ. सुखप्रीत मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...