बिजली चोरी चेकिंग अभियान:खुर्चनपुर में बिजली चेकिंग टीम से मारपीट की कोशिश, केस दर्ज

अम्बाला सिटी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकत्रित भीड़ व महिलाओं ने चेकिंग व वीडियोग्राफी का विरोध किया

खुर्चनपुर गांव में शनिवार सुबह बिजली निगम की दो टीमें बिजली चोरी की चेकिंग करने पहुंची तो वहां पर भीड़ एकत्रित हो गई। टीमों के खिलाफ नारेबाजी की और कुछ लोगों ने डंडों से टीम को मारने की कोशिश की। यही नहीं टीम की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। नग्गल पुलिस ने चौड़मस्तपुर के एसडीओ मनोज ग्रेवाल की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

ग्रेवाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि बिजली चोरी की चेकिंग के लिए उनकी तथा एसडीओ विजिलेंस वजिंद्र सांगवान की टीम गांव में सुबह 6.30 बजे गई थी। टीम में जेई रमेश कुमार, पुलिस स्टाफ में एचसी नरमैल सिंह और गुलशन सिंह, जेई राजेंद्र कुमार, विक्रम कुमार तथा जगविंदर सिंह के अलावा एलएम दीपक बड़ौला, अंग्रेज सिंह, सीटी गुरदेव सिंह, एलएम चरण सिंह, डीसी रेट के एएलएम सुखपाल व महेंद्र सिंह के अलावा अन्य स्टाफ मौजूद था।

उन्होंने कहा कि दोनों टीमें चेकिंग कर रही थी। विजिलेंस के एसडीओ की टीम गांव में बलबीर कौर के घर की बिजली चोरी की आशंका के वीडियोग्राफी कर रही थी। उसके घर के साथ ही हरप्रीत कौर के घर में बिजली चोरी की आशंका से वीडियोग्राफी की जा रही थी। इसी दौरान दोनों महिलाओं ने चेकिंग तथा वीडियोग्राफी का विरोध किया।

इतने में वहां पर 40-50 एकत्रित हो गए। उनके हाथ डंडे व भूसा उठाने वाली तोगंली थी। दोनों महिलाओं ने टीम के साथ बदतमीजी शुरू कर दी। एकत्रित लोगों ने टीम के साथ मारपीट की कोशिश की तथा चेकिंग की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश की। चेकिंग टीम को डराना धमकाना शुरू कर दिया। चेकिंग वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया। उन्हें गांव से बाहर नहीं निकलने दिया गया। चेकिंग टीम वहां से बड़ी मुश्किल से बाहर आई।

खबरें और भी हैं...