पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दाखिले:गवर्नमेंट काॅलेज में बीए-बीकाॅम की कट ऑफ में हाेगा कड़ा मुकाबला

अम्बाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीए में 400 सीट के लिए 915 से ज्यादा आवेदन पहुंच चुके, सभी कॉलेजों में 21 सितंबर तक हो रहे हैं ऑनलाइन आवेदन

काॅलेजाें में दाखिले के लिए 7 सितंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हाे चुके हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया काे अभी 7 दिन ही बीते हैं कि काॅलेजाें में कई काेर्स में सीट के मुकाबले आवेदनाें की संख्या दाेगुनी से ज्यादा हाे चुकी हैं। अबकी बार बीए, बीकाॅम जनरल और बीएससी नाॅन मेडिकल काे लेकर ज्यादा कट ऑफ रहेगा।

कैंट के गवर्नमेंट पीजी काॅलेज की बात करें ताे यहां बीए, बीकाॅम जनरल और बीएससी नाॅन मेडिकल में कट ऑफ काे लेकर कड़ा मुकाबला रहेगा, क्याेंकि बीए में 400 सीट हैं, जबकि साेमवार शाम तक ही 915 से ज्यादा ऑनलाइन आवेदन पहुंच चुके थे, जबकि बीकाॅम जनरल के लिए 200 सीट के लिए 543 से ज्यादा आवेदन आ चुके थे। इसके अलावा बीएससी नाॅन मेडिकल में 236 से ज्यादा आवेदन पहुंच चुके थे।

काॅलेज में कुल आवेदन का आंकड़ा 2100 के करीब पहुंच गया था। अभी काॅलेज में 21 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जाने हैं। इसके साथ ही कैंट के एसडी काॅलेज, जीएमएन काॅलेज, सिटी के डीएवी काॅलेज और एसए जैन काॅलेज में भी कट ऑफ ज्यादा रहती है। यह भी आवेदक आवेदन करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

फार्म में गलत जानकारी भरने पर लग रहा ऑब्जेक्शन

ऑनलाइन आवेदन में आवेदक कई ऐसी गलतियां भी कर रहे हैं। जिससे उनके फार्म पर ऑब्जेक्शन भी लग रहा है। सिटी राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राे. रविंद्र दुबला ने बताया कि काॅलेजाें में डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी की जा रही है। कई आवेदक फार्म में गलत जानकारी भर देते हैं, जिससे उनके फार्म पर ऑब्जेक्शन लग रहा है। इन आवेदकाें काे माेबाइल पर एसएमएस भेजकर ऑब्जेक्शन दूर करने के लिए कहा जा रहा है ताकि ऑब्जेक्शन दूर कर वह दाेबारा फार्म जमा करवा सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें