महकमें में हैरानी:किसानों की अभद्र भाषणबाजी के बाद बलदेव नगर एसएचओ सस्पेंड

अम्बाला सिटी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएचओ हमीर सिंह - Dainik Bhaskar
एसएचओ हमीर सिंह
  • एरिया में पड़ने वाली माॅडल टाउन चौकी प्रभारी को नोटिस तक नहीं

विधायक असीम गोयल के आवास पर किसानों के पुतला फूंकने और अभद्र भाषणबाजी के बाद बलदेव नगर थाना के एसएचओ हमीर सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए शांति बनाए रखने के लिए डीएसपी सहित 4 थाना प्रभारियों की कमेटी बनाई थी, लेकिन सिर्फ हमीर सिंह पर एसपी की गाज गिरने से पुलिस महकमा भी हैरान है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार एसएसपी ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इंको चौक पर डीएसपी के साथ-साथ बलदेव नगर, शहर, सदर तथा सेक्टर-9 के थाना प्रभारियों की कमेटी बनाई थी। इसके अलावा मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज की भी ड्यूटी लगाई थी कि किसान किसी तरह की तोड़फोड़ न करें। इसके लिए एसएसपी ने बाकायदा लेटर जारी किया था।

ट्रैफिक बाधित न हो, इसके लिए लगी थी ड्यूटी

विभागीय सूत्रों के अनुसार एसएसपी ने इंको‌ चौक पर किसानों के धरना-प्रदर्शन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए चारों थाना प्रभारियों की ड्यूटी लगाई थी। एसएसपी ने स्पष्ट कहा था कि अगर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ होती है तो चारों थाना प्रभारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे। उस दिन किसानों को किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ से राेकने के लिए पुलिस मुस्तैद थी। ऐसा करने भी नहीं दिया गया, लेकिन किसानों द्वारा बोली गई अभद्र भाषा या धमकी के समय मौके पर पुलिस अधिकारी मौजूद थे, लेकिन मॉडल टाउन चौकी के एरिया में यह घटना होते हुए भी उन्हें कोई नोटिस तक नहीं दिया गया।

खबरें और भी हैं...