पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई गाइडलाइन:बैंक्वेट हॉल, शोरूम और मॉल्स में सेंट्रल एसी पर रहेगा प्रतिबंध

अम्बाला सिटी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीसी ने दिए निर्देश - Dainik Bhaskar
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीसी ने दिए निर्देश
  • कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीसी ने दिए निर्देश
  • विंडो और स्पिलिट एसी का तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए

कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन एवं हिदायतों को जिला प्रशासन ने सख्ती से जारी किया है। नई गाइडलाइन के तहत बैंक्वेट हॉल, शोरूम, मॉल्स व अन्य स्थानों पर सेंट्रल एसी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जबकि विंडो एसी और स्पिलिट एसी चलाने की अनुमति होगी, लेकिन उसका तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए।

डीसी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि नई गाइडलाइन की हमें स्वयं पालना करनी है तथा दूसरों को भी इसकी पालना के लिए प्रेरित करना है। यदि कोई इनकी पालना नहीं करता तो उस पर कार्रवाई होगी। डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सभी दुकानदारों व ट्रेडर्स अपने प्रांगण में नियमों की पालना करना सुनिश्चित करेंगे जिसके तहत यहां पर काम करने वाले प्रतिनिधियों, कर्मचारियों को मास्क पहनना सुनिश्चित करना होगा वहीं किसी दुकान या संस्थान में प्रवेश करने से पहले संबंधित को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

इसके साथ-साथ सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा, प्रांगण में सेनिटाइजेशन की भी व्यवस्था भी सुनिश्चित होनी चाहिए। इंडोर में किसी भी कार्यक्रम में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 200 से ज्यादा लोग एकत्रित नही होंगे जबकि खुले स्थान में 500 की सीमा कर दी गई है। दाह संस्कार में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे। नई हिदायतों के अनुसार राजनैतिक से लेकर धार्मिक, शैक्षणिक, खेल सहित हर तरह के कार्यक्रम के लिए डीसी से अनुमति लेना अनिवार्य है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें