कार्रवाई:डीड राइटर का काम कर रहे तरुण के शहजादपुर सब तहसील में घुसने पर प्रतिबंध

नारायणगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सब तहसील में चस्पा किया नोटिस। - Dainik Bhaskar
सब तहसील में चस्पा किया नोटिस।
  • पिता के पास डीड राइटर का लाइसेंस, उनके नाम पर काम कर रहा था बेटा

एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने शहजादपुर सब-तहसील में डीड राइटर का काम कर रहे तरुण मित्तल पर प्रतिबंध लगा दिया है। तहसील परिसर में जगह जगह नोटिस चस्पा गए हैं। जिसमें लिखा है कि तरुण मित्तल के सब-तहसील में घुसने पर प्रतिबंध है। एसडीएम को तरुण मित्तल के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी।

वीरवार को एसडीएम खुद तहसील कार्यालय पहुंची थी। नोटिस में लिखा गया है कि तरुण मित्तल सब-तहसील शहजादपुर से संबंधित कोई भी कार्य करवाने के लिए अधिकृत व्यक्ति नहीं है। तरुण के तहसील परिसर के बाहर बैठकर कार्य करने पर पूर्ण पाबंदी है।

यही नहीं कार्यालय के अंदर घुसने पर भी प्रतिबंध है। उसके द्वारा लिखा गया कोई भी दस्तावेज गैर कानूनी है। यदि आमजन को उससे कोई भी परेशानी है तो वह नायब तहसीलदार या एसडीएम से शिकायत कर सकता है।

12 साल से सब-तहसील में काम कर रहा तरुण

2009 में सब तहसील बनी थी। बताया जाता है कि उसी समय से तरुण काम कर रहा है। जबकि डीड राइटर का लाइसेंस उसके पिता अनिल मित्तल के नाम पर है। एसडीएम की इस कार्रवाई ने शहजादपुर तहसील पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिन दस्तावेजों को अब गैर कानूनी करार दिया गया है । ऐसे हजारों दस्तावेजों पर अधिकारी अपनी मोहर लगा चुके हैं। देखा जाए तो 60 प्रतिशत दस्तावेज तरुण मित्तल द्वारा लिखे गए हैं।

शिकायत के बाद सुर्खियों में आई थी तहसील

मुलाना के गांव गगनपुर के पंच राजू ने जनवरी 2021 में सीएम विंडो पर शिकायत की थी। शिकायत में तहसील और डीड राइटर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जिसके बाद मार्च में राजू के खिलाफ तहसीलदार अरुण लोहान की शिकायत पर कर्मचारियों को धमकाने का केस दर्ज किया गया था। आरोप था कि राजू ने खुद को बराड़ा बीडीपीओ कार्यालय का कर्मचारी बताकर तहसील कर्मियों को धमकाया।

राजू को मिली अग्रिम जमानत| राजू के वकील धर्मवीर ढींढसा ने बताया कि जिला अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है। उसे जांच में शामिल होने के आदेश दिए गए हैं। ढींढसा का तर्क था कि राजू ने तहसील कार्यालय के खिलाफ शिकायत की थी। उस पर दबाव बनाने के लिए केस दर्ज करवाया गया है।

खबरें और भी हैं...