पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Behind The International Stadium, A Drain And Raid Made Of Rs 1 Crore Were Submerged In Rain, NAP Took Out Water By Filling Many Tankers

जलभराव:अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पीछे 1 करोड़ रुपए से बना नाला व राेड बारिश में डूबे, नप ने कई टैंकर भरकर निकाला पानी

अम्बाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेडियम के पीछे फारुखा खालसा रोड पर जमा बरसाती पानी। - Dainik Bhaskar
स्टेडियम के पीछे फारुखा खालसा रोड पर जमा बरसाती पानी।
  • रात तक भरा रहा पानी, मैनहाेल खुला हाेने पर दुकानदारों ने रस्सी बांधकर राेड दाेनाें ओर से बंद की, वाहन चालकों काे हुई परेशानी

झमाझम बारिश से रविवार काे फारुखा खालसा स्कूल रोड जलमग्न हाे गई। रोड के बीच में सीवरेज का मैनहोल खुला था। दुकानदारों ने हादसे की आशंका काे देखते हुए राेड के दाेनाें ओर रस्सी बांधकर रास्ता बंद कर दिया। खालसा स्कूल की तरफ से आ रहे लाेग बिग बाजार के पीछे वाले रास्ते से पार्किंग से हाेकर राय मार्केट मुख्य रोड पर पहुंचे। इस दौरान जाम भी झेलना पड़ा।

करीब 1 कराेड़ की लागत से फारुखा खालसा स्कूल रोड पर नाला व सड़क बनाई गई है। इस राेड पर पहली बार इतना पानी जमा हुआ है, जाे खेल विभाग की भी चिंता बढ़ा रहा है। इसी रोड से अंतर्राष्ट्रीय फुटबाॅल स्टेडियम बना हुआ है। ऐसे में यदि थोड़ी और बारिश होती है तो पानी स्टेडियम में जा सकता था।

चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर बाेले- गुड़गुड़िया नाले में पानी ज्यादा आने से हुई दिक्कत, हकीकत: नाले में पानी का लेवल डाउन था
खालसा स्कूल राेड पर पानी जमा होने का कारण सफाई ब्रांच के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर विनोद बैनीवाल से पूछा तो उन्हाेंने कहा कि गुड़गुड़िया नाले का निर्माण चलने से दिक्कत आ रही है। इंस्पेक्टर से जब पूछा कि नाले का काम ताे 3 माह पहले शुरू हुआ था और इसके बाद 2 बार ज्यादा बारिश हो चुकी है तब इतना पानी क्याें नहीं जमा हुआ। इस पर इंस्पेक्टर ने जवाब दिया कि गुड़गुड़िया नाले में पानी ज्यादा होने से राय मार्केट की तरफ से आने वाले पाइप पानी में डूब गए थे। गुड़गुड़िया नाले का पानी कम होगा तो पानी उतर जाएगा। लेकिन हकीकत में गुड़गुड़िया नाले में बारिश के पानी का लेवल काफी डाउन था और गांधी मार्केट में पुलिया के एक साइड में मिट्टी के ढेर पड़े हैं जिसके साथ में ही पानी आगे निकल रहा है।

एक साइड में नाला पूरा नहीं बना, दूसरी साइड में अधूरा छोड़ा
लालकुर्ती निवासी और कनौजिया महासभा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश कनौजिया ने कहा कि करीब एक करोड़ की लागत से फारुखा खालसा स्कूल रोड व दोनों साइड में नाले बनाए गए हैं। स्टेडियम की साइड वाला नाला ठेकेदार ने राय मार्केट की तरफ दुकानों के आगे तक नहीं बनाया, इसे अधूरा छोड़ दिया। दूसरी साइड में ठेकेदार ने नाला नए सिरे से नहीं बनाया है। फूड कोर्ट से आगे बिग बाजार के रास्ते तक पुराना नाला है। रास्ते से लेकर पंजाब एंड सिंध बैंक तक नाला बनाया गया है और आगे पुराना नाला ही है। कनौजिया ने कहा कि स्कूल के साइड वाले नाले की कनेक्टिविटी एक-दूसरे से नहीं की गई है। यदि तारकोल वाली रोड पर इसी तरह से पानी जमा रहा तो सड़क जल्दी टूट जाएगी।

यहां भी भरा बरसाती पानी
बारिश से एकता विहार रोड व आसपास की कॉलोनियों में भी जलभराव हो गया। एकता विहार रोड की एक साइड में नगर परिषद ने करीब 2 साल पहले नया नाला बनाया था, लेकिन अग्रसेन नगर, इंद्रपुरी कॉलोनी, गणेश विहार, ऐन मैरी स्कूल के सामने की कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति रही। यह नाला थोड़ी सी बारिश पर ओवरफ्लो हो जाता है।

खबरें और भी हैं...