पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मीटिंग:चर्च ऑफ नाॅर्थ इंडिया के बिशप ने की गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात

अम्बाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंट में मंत्री अनिल विज से मिलते मिशन अस्पताल के निदेशक डॉ. सुनील सादिक व चर्च ऑफ नाॅर्थ इंडिया के पदाधिकारी।
  • गृह मंत्री ने दोनों मामलों में कार्रवाई का आश्वासन दिया

सिटी के फिलाडेल्फिया मिशन अस्पताल को अब मेडिकल काॅलेज में तब्दील किया जाएगा। इसको लेकर अस्पताल निदेशक डाॅ. सुनील सादिक के नेतृत्व में बिशप चर्च ऑफ नाॅर्थ इंडिया एवं चेयरमैन राइट रेवरेंट डाॅ. वारिस मसीह, मैनेजिंग डायरेक्टर सीएनआईटीए प्रेम मसीह एवं रेवरेंड अविनाश ने गृह मंत्री अनिल विज से उनके आवास पर शनिवार सुबह मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को बताया कि फिलाडेल्फिया अस्पताल 1883 से लोगों की सेवा कर रहा है। कोरोना महामारी में भी जहां ज्यादातर प्राइवेट अस्पतालों के दरवाजे बंद थे, ऐसे समय में फिलाडेल्फिया अस्पताल के स्टाफ ने घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की और लॉकडाउन में अपने दरवाजे खुले रखे। प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को बताया कि वह इसे मेडिकल काॅलेज में तब्दील करना चाहते हैं।

गृह मंत्री ने इस पर सहमति जताते हुए सभी औपचारिकताओं को पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी होगी कि यहां मेडिकल काॅलेज की स्थापना हो सके और लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान मिशन अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। यहां डाॅ. सुनील सादिक के नेतृत्व में अब तक सैकड़ों मरीज महामारी से उभरकर घर लौट चुके हैं। इस अवसर पर शैलेंद्र खन्ना भी माैजूद थे।

यमुनानगर में चर्च की 28 दुकानों को फर्जी जीपीए पर बेचने का आरोप
प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को एक शिकायतपत्र भी सौंपा। आरोप लगाया कि यमुनानगर में फव्वारा चौक पर सेंट पीटर चर्च की जमीन पर 28 दुकानें बनी हुई हैं जोकि पिछले कई साल से किराए पर दी गई हैं। यह जमीन चर्च ऑफ नाॅर्थ इंडिया के अधीन है। मगर इन दुकानों को फर्जी जनरल पावर ऑफ अटार्नी तैयार कर उन्हीं दुकानदारों को बेच दिया गया, जोकि किराएदार थे। यह मामला इसी साल मार्च-अप्रैल में जब पता चला तो चर्च प्रबंधन ने इसकी शिकायत यमुनानगर पुलिस को दी थी। प्रतिनिधिमंडल का आरोप था कि शिकायत देने के बावजूद अब तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें