पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विनोद जौहर और हरजीत बुद्धिराजा भाजपा में शामिल:भाजपा का दावा- कांग्रेस से आए, कांग्रेस नेता बोले- ये हमारे नहीं एचडीएफ के

अम्बाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विनोद जौहर व हरजीत बुद्धिराजा को भाजपा का पटका पहनाते मंत्री विज। - Dainik Bhaskar
विनोद जौहर व हरजीत बुद्धिराजा को भाजपा का पटका पहनाते मंत्री विज।
  • विनोद जौहर सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान हैं तो हरजीत ओल्ड सब्जी मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन

सब्जी मंडी एसोसिएशन हनुमान मार्केट के प्रधान विनोद जौहर और ओल्ड सब्जी मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन हरजीत बुद्धिराजा ने शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर उन्हें भाजपा का पटका पहना कर स्वागत किया। यह जॉइनिंग भाजपा नेता राजीव डिंपल और विकास बतरा की मौजूदगी में हुई।

भाजपा की ओर से जारी प्रेस रिलीज में दाेनाें नेताओं काे कांग्रेसी बताया गया है। वहीं, जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के पूर्व उपप्रधान सुधीर जायसवाल ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में विनोद जौहर और बुद्धिराजा दोनों ही कांग्रेस छोड़ चुके थे और हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट से जुड़े थे। इसलिए दोनों नेता कांग्रेस की बजाए एचडीएफ से भाजपा में गए हैं।

उन्हें निर्मल सिंह से प्यार मिला, उम्मीद है अब भाजपा में भी मिलेगा : जाैहर

विनोद जौहर ने कांग्रेस की सदस्यता होने के सवाल पर कहा कि उनकी सदस्यता बीते विधानसभा चुनाव के दौरान रद्द हो गई थी। अभी कांग्रेस में उनकी कोई सदस्यता नहीं है। साल 2004 में तत्कालीन कांग्रेस विधायक डीके बंसल उसे कांग्रेस में लेकर गए थे। बीते 16 साल से कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में काम किया है।

अब कांग्रेस से चौधरी निर्मल सिंह अलग होकर हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट बना चुके हैं उन्हें निर्मल सिंह हमेशा पूरा मान-सम्मान मिला है और रिश्ता एक बाप-बेटे की तरह रहा है। कांग्रेस में अब परी-सैलजा गुट बन चुका है। कांग्रेस के कट्‌टरवादी कार्यकर्ता होने की वजह से न तो चौधरी निर्मल सिंह के पास जा पा रहे थे और न ही कांग्रेस में रह पा रहे थे।

जौहर ने कहा कि उसकी एक शर्त थी कि यदि उन्हें निर्मल सिंह जितना प्यार मिलेगा तो भाजपा में जाएंगे। भाजपा में उन्हें प्यार मिला है। जौहर ने बताया कि गृहमंत्री अनिल विज उनकी शादी में आए थे और उनसे पारिवारिक संबंध रहे हैं। अब मंत्री विज के साथ कंधा से कंधा मिला कर चलेंगे। यदि भाजपा चाहेगी तो वे पार्षद का चुनाव लड़ेंगे।

निर्मल सिंह के अलग पार्टी बनाने से कन्फ्यूजन में थे : बुद्धिराजा

ओल्ड सब्जी मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन हरजीत सिंह बुद्धिराजा ने बताया कि वह अभी अग्रसेन नगर एसोसिएशन के भी प्रधान हैं और उनके पिता स्व. दर्शन लाल बुद्धिराजा 50 साल से कांग्रेस से जुड़े थे। 1992 में उनके पिता नगर परिषद के चेयरमैन बने थे। कांग्रेस से अलग होने के बावजूद भी वह चौधरी निर्मल सिंह से जुड़े रहे हैं। बुद्धिराजा ने कहा कि उसके और परिवार के किसी अन्य सदस्य के पास कांग्रेस की कोई सदस्यता नहीं है।

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट में उन्हें पूरा इज्जत-सम्मान मिला है। लेकिन निर्मल सिंह ने अलग पार्टी बना ली। इसलिए हम कंफ्यूज थे। गृहमंत्री विज की कार्यशैली और अम्बाला में कराए गए काम को देखकर वह काफी प्रभावित हुए हैं। मंत्री विज की कार्यशैली के चलते उन्होंने भाजपा जॉइन की है। गृहमंत्री विज के कामों की कोई तुलना कांग्रेस के विकास कार्य से नहीं की जा सकती।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें