• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • BJP MP From Kurukshetra Naib Singh Saini's Convoy Hit A Farmer Showing Black Flags, Hospitalized, Farmers Deposited In Police Station

हरियाणा में भी लखीमपुर जैसी घटना:BJP सांसद के काफिले की गाड़ी ने किसान को टक्कर मारी, अस्पताल में भर्ती; MP सैनी बोले- मुझ पर हमला हुआ

अंबाला9 दिन पहले

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के खिलाफ हिंसा पर बवाल जारी है, इस बीच हरियाणा के अंबाला जिले के नारायणगढ़ में भी ऐसी ही घटना सामने आई है। कुरुक्षेत्र से BJP सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे एक किसान भवनप्रीत को टक्कर मार दी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात की गई है। किसानों का आरोप है कि भवनप्रीत की हत्या के इरादे से टक्कर मारी गई है।

इधर, सांसद नायब सैनी ने बताया कि हम एक कार्यक्रम से बाहर निकल रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी पीछे रह गई और किसानों ने उन पर हमला कर दिया। भीड़ में उपद्रवियों ने मेरे ड्राइवर का गला पकड़ लिया। मुझ पर हमला किया गया। किसानों ने कहा सांसद की गाड़ी है। भाग कर पीछे से हमला करो।

जब किसान गाड़ी के नीचे आने की जबरदस्ती करने लगे तो स्टाफ ने पीछे वाली खिड़की से उतरकर उन्हें दूर धकेला। किसी भी किसान को उसकी गाड़ी से चोट नहीं लगी। हर मूवमेंट की किसान वीडियो बनाते हैं। इसकी भी वीडियो तो उन्होंने तैयार किया होगा। वे वीडियो जारी करें। वीडियो से सबके सामने दूध का दूध और पानी का पानी आ जाएगा।

सांसद के नाम पर रजिस्टर्ड है गाड़ी
नारायणगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलने पर किसान विरोध करने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद सैनी अपने काफिले के साथ निकले तो भवनप्रीत अचानक सड़क पर आ गए। तभी सांसद के काफिले की गाड़ी ने उन्हें टक्‍कर मार दी। किसान नेताओं का दावा है कि जिस इनोवा गाड़ी (HR04F0976) ने भवनप्रीत को टक्कर मारी, वह सांसद नायब सिंह सैनी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

सांसद के काफिले की गाड़ी की टक्कर से घायल भवनप्रीत।
सांसद के काफिले की गाड़ी की टक्कर से घायल भवनप्रीत।

किसानों ने सांसद और ड्राइवर के खिलाफ दी शिकायत
घटना के बाद किसानों ने नारायणगढ़ थाने में सांसद उनके ड्राइवर राजीव के खिलाफ शिकायत दी है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट ने शिकायत में बताया कि किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। उसी समय सांसद के ड्राइवर राजीव ने इनोवा गाड़ी HR04F0976 तेज रफ्तार से किसानों की तरफ दौड़ा दी। किसानों का कहना है कि ये गाड़ी सांसद के नाम पर ही रजिस्टर्ड है।

सांसद के नाम पर रजिस्टर्ड गाड़ी की डिटेल।
सांसद के नाम पर रजिस्टर्ड गाड़ी की डिटेल।

किसानों ने पुलिस को 10 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया
किसानों ने कहा है कि इस मामले में पुलिस ने 10 अक्टूबर तक कार्रवाई नहीं की तो थाने का घेराव किया जाएगा। वहीं पुलिस उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

घायल किसान ने भी कहा- जानबूझकर टक्कर मारी गई
घायल किसान भवनप्रीत ने कहा कि वे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वे हाथ में काला झंडा लिए सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान सांसद के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मार दी। उन्होंने आरोप लगाया कि BJP नेता यूपी वाली घटना हरियाणा में भी दोहराना चाहते हैं।

किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद मौके पर किसानों की भीड़ बढ़ गई।
किसान को टक्कर मारने की घटना के बाद मौके पर किसानों की भीड़ बढ़ गई।
खबरें और भी हैं...