पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • BJP Worker Cheated Rs 2.25 Lakh From The Former Gunman Of The Bank In The Name Of Posting A Clerk In The Cantonment Board

नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी:कैंटोनमेंट बोर्ड में क्लर्क लगाने के नाम पर बैंक के पूर्व गनमैन से भाजपा कार्यकर्ता ने 2.25 लाख रुपए ठगे

अम्बाला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गृहमंत्री विज के दरबार में शिकायतकर्ता की आरोपी गांव ब्राह्मण माजरा के राजीव त्यागी से हुई थी मुलाकात

गांव ब्राह्मण माजरा निवासी भाजपा कार्यकर्ता राजीव त्यागी ने कैंटोनमेंट बोर्ड में क्लर्क की नौकरी लगवाने का झांसा देकर नारायणगढ़ के गांव कलाल माजरा निवासी संदीप कुमार से 2.25 लाख रुपए ठग लिए। महेश नगर पुलिस ने संदीप कुमार की शिकायत पर राजीव त्यागी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस काे दी शिकायत में संदीप कुमार ने बताया कि वह 7 साल से द पंचकूला काेऑपरेटिव बैंक कक्कड़ माजरा में गनमैन लगा हुआ था, लेकिन सड़क हादसे की वजह से उसे नाैकरी से हटा दिया गया था।

संदीप इसी की शिकायत करने गृहमंत्री अनिल विज के रेस्ट हाउस में लगे खुले दरबार में गया था। वहां लंबी लाइन लगी थी। इसी बीच राजीव त्यागी पुलिस व गृहमंत्री के पायलट से बात कर रहा था, जिसने 1-2 आदमी बगैर लाइन के गृहमंत्री से मिलवाए। भीड़ को देखते हुए उसने भी राजीव से बातचीत की और गृहमंत्री से मिलवाने का आग्रह किया। इसके बाद राजीव ने संदीप की शिकायत गृहमंत्री काे दिलवा दी। उसने जब आरोपी से परिचय पूछा तो उसने बताया कि वह गांव ब्राह्मण माजरा का रहने वाला है।

गृहमंत्री का नजदीकी होने की बात कहते हुए राजीव ने गृहमंत्री के साथ खिंचवाई फोटो भी दिखाई। संदीप ने जब नौकरी न होने की बात कही तो राजीव ने एक महीने में कैंटोनमेंट बोर्ड में क्लर्क लगवाने का झांसा दिया और 3.25 लाख रुपए की मांग की। आरोपी ने कहा कि 2.25 लाख रुपए पहले और एक लाख रुपए ज्वाइनिंग होने पर देने होंगे। आरोपी की बातों में आकर संदीप ने नौकरी के लिए हामी भर दी। इसके बाद उसने अपनी मां और पत्नी के शादी के आभूषण बैंक में गिरवी रखे और 25 नवंबर 2020 को लोन ले लिया। संदीप ने 26 नवंबर 2020 को 2 लाख 3 हजार बैंक से और 22 हजार रुपए किसी ओर से लेकर 2.25 लाख रुपए दिए।

आरोपी ने उसे 2.25 लाख रुपए का सिक्योरिटी चेक भी दिया। संदीप ने बताया कि पैसे दिए हुए 8 महीने बीत गए हैं, अब तक राजीव नौकरी नहीं लगवा पाया। जब आरोपी से पैसे मांगे तो उसने 50 हजार रुपए का चेक दिया। जब चेक अकाउंट में लगाया तो वह भी बाउंस हो गया। जब भी वह पैसे की मांग करता है तो आरोपी उसे पुलिस वालों की धमकी देकर डराता है। संदीप ने गृहमंत्री के आवास पर पहुंचकर इसकी शिकायत दी है, जिसके बाद गृहमंत्री ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

खबरें और भी हैं...